Prabhat Times
शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) एक बार फिर से कहर बरपा सकता है. मौसम विभाग की ओर से चार दिन के लिए येल-ऑरेंज अलर्ट (Yellow-Orange Alert) जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 18 से 20 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शनिवार सुबह हल्के बादल छाए हुए हैं. 17 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.
हिमाचल प्रदेश में 22 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. विभाग ने बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, ऊना जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.
इससे पहले, शुक्रवार सुबह मंडी, शिमला सहित कई इलाकों में बारिश हुई. इस दौरान पालमपुर, नाहन, मंडी और डलहौजी में बारिश हुई है. किन्नौर में लैंडस्लाइड के चलते काजा हाईवे 15 घंटे के लिए बंद रहा. चंबा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा. शुक्रवार को ऊना जिले में सबसे अधिक 36 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं, केलांग में सबसे कम 12 डिग्री सेल्सियस तापमान रिक़ॉर्ड हुआ है.

हिमाचल में एक सप्ताह में 13 मौतें

हिमाचल प्रदेश में 12 जुलाई को हुई भारी बारिश के बाद अभी भी जनजीवन पटरी पर नहीं लौटा है. कांगड़ा जिले में अब तक 11 मौतें हो चुकी हैं. हिमाचल में कुल 13 लोगों ने जलप्रलय में जान गंवाई है. कांगड़ा के शाहपुर के बोह वैली में अब तक नौ शव मिले हैं. एक शख्स की अब भी तलाश जारी है. छह लोग रेस्क्यू किए गए हैं. फिलहाल, सूबे के सभी नेशनल हाईवे सुचारु रूप से चल रहा है. लेह मनाली हाईवे भी खुला हुआ है.

ये भी पढ़ें