Prabhat Times

जालंधर। (Mother’s Day celebration in Innocent Hearts) इनोसेंट हार्टस के पांचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वर्ल्ड व कपूरथला रोड) तथा इनोसेंट हार्टस कॉलेज में ‘मदर्स डे’ बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, जिसमें छोटे बच्चों से लेकर कॉलेज तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
‘मदर्स डे’ के उपलक्ष्य पर स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी स्कूलों में कक्षा एक्सप्लोरर की मदर्स के लिए जो सेलिब्रेशन की गई, उसमें बच्चों की मदर्स ने बच्चों के साथ मिलकर खूब नृत्य किया।
उनसे अनेक प्रकार की गेमस खिलवाई गईं और उनके लिए स्कूल की तरफ  से ऑर्गेनिक फूड का प्रबंध किया गया। इन गेमस को जीतने वाली मदर्स को इको फ्रैंडली गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर बच्चों से अनेक गतिविधियां करवाई गईं, जिसमें बच्चों ने अपनी मां के प्रति प्यार और स्नेह के स्थायी बंधन को उत्सव के रूप में मनाया। ऑनलाइन गतिविधियों में उन्होंने अपनी मां के पसंदीदा व्यंजनों के साथ टेबल को लेआउट किया।
बच्चों ने मां के साथ खुशी के पल बांटने के लिए सैंडविच मेकिंग, हेल्दी भेल मेकिंग गतिविधि में भाग लिया। नन्हें बच्चों ने मां शीर्षक पर कविता वाचन कर मां के प्रति अपने प्रेम को व्यक्त किया।
विद्यालय में आने वाली मदर्स ने स्कूल की मैनेजमेंट का धन्यवाद किया कि उन्हें अपने बच्चों के साथ मंच पर आने का सुनहरा अवसर दिया जिससे वे अपनी भावनाओं को प्रकट कर सकीं।
इनोसेंट हार्टस ग्रुप की सांस्कृतिक टीम ने ‘मातृत्व’ विषय के तहत कार्ड मेकिंग, पोस्टर मेकिंग, कविता वाचन, रोल प्ले व स्किट जैसी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया।
विद्यार्थियों ने इन गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया और मां के प्रति अपने हृदय के उद्गारों को व्यक्त किया।
छात्रों द्वारा डिजाईन किए गए कार्डों और पोस्टरों में अपनी मां के लिए प्रशंसनीय शब्द लिखे गए। इन गतिविधियों के विजेता विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें