Prabhat Times
मुंबई। मुंबई में दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन डेलकर (mohan delkar) का शव संदिग्ध हालत में बरामद हुआ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सांसद का शव सी ग्रीन होटल में मिला है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मरीन ड्राइव स्थित होटल ग्रीन सी में पहुंच गई है. डेलकर की मौत के कारण सुसाइड बताया जा रहा है.
सांसद का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने होटल के कमरे को सील कर मामले की जांच शुरू कर दी है. चर्चा है कि घटनास्थल पर पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है. फिलहाल घटना के कारणों संबंधी अधिकारिक जानकारी सामने नही आई है.
बता दें 58 साल के डेलकर दादरा और नागर हवेली से लोकसभा के सांसद थे. पिछले सात टर्म से सांसद रहे डेलकर 1989 में वह पहली बार इस संसदीय क्षेत्र से पहुंचे थे. डेलकर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत ट्रेड यूनियन के नेता के तौर पर की थी. कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके डेलकर ने बाद में भारतीय नवशक्ति पार्टी का गठन किया गया था.
मोहन डेलकर 7 बार सांसद रहे हैं. वह 1989 से लेकर 2019 तक 7 बार सांसद रहे हैं. साल 1989 में वे कांग्रेस के टिकट पर सांसद बने थे. फिर 1991, 1996 में भी वे कांग्रेस के सांसद बने। हालांकि साल 1998 में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा और सांसद बने.
जिसके बाद साल 1999 में उन्होंने निर्दलीय सांसद के रूप में कमान संभाली. इसके अलावा वे 2004 और 2019 में भी इसके वे सांसद रहे हैं. देलकर के परिवार में उनकी पत्नी कालाबेन और दो बच्चे अभिनव और दिविता हैं. 2019 में डेलकर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर आम चुनावों में उतरे थे, इन चुनावों में भी डेलकर ने जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें

Share the information