Prabhat Times
लुधियाना। (murder) महानगर के अर्बन एस्टेट फेज-1 में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपने पड़ौसी के दो बच्चों की गला रेत निर्मम हत्या कर कमरे के अंदर खुद भी फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। रेलवे लाइन के नजदीक स्थित वेहड़े के कमरे से बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर महिला कमरे तक पहुंची, लेकिन कुंडी बंद होने के कारण उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।
आसपास के लोग जमा हुए और उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। जब लोग कमरे में दाखिल हुए तो सभी के होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि दोनों बच्चे लहूलुहान स्थिति में फर्श पर पड़े थे। आरोपित युवक कमरे में फंदे में लटका हुआ था।
लोगों ने बच्चों को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक बच्चों की पहचान रजनीश (8) और मनीष (6) के रूप में हुई है। घटना की सूचना पाकर थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम काे बुलाया गया।
मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले बच्चों के पिता शिव शंकर तिवारी ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से यहां पत्नी मीनू और दोनों बच्चों के साथ रह रहे हैं। पता चला है कि आरोपी शैलेंद्र कुमार गांव चैनपुर, चिऊंटाहा जिला मुजफ्फरपुर बिहार का रहने वाला था।
आरोपी शैलेंद्र भी उनके बगल के कमरे में मामा के साथ रहता था। कुछ समय से वह उसकी पत्नी को परेशान कर रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने वेहड़ा मालिक को भी की थी। वेहड़ा मालिक ने उक्त युवक को शुक्रवार को फटकार लगाकर कमरा खाली करने को कहा था। तभी शैलेंद्र ने मकान मालिक को 13 मार्च को गांव चले जाने की बात कहकर मामला शांत किया।
शनिवार की सुबह वह अपने काम पर चला गया। सुबह 10.30 बजे उसकी पत्नी मीनू वेहड़े में ही बर्तन धोने के लिए चली गई। इसी दौरान बच्चों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह भागकर कमरे तक पहुंची और कुंडी अंदर से बंद पाई। पुलिस का कहना है कि हत्या के कारणाें की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें