Prabhat Times
होशियारपुर। लगभग 15 दिन पहलो होशियारपुर (Hoshiarpur) में हुई युवती की सनसनीखेज हत्या (Murder) का केस पुलिस (Police) ने ट्रेस कर लिया है। पुलिस ने मृतका के सगे भाई व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर वेपन व गाड़ियां बरामद की हैं।
आरोपी हरप्रीत सिंह ने अपने दोस्त ईकबाल सिंह के साथ मिलकर सगी बिहन मनप्रीत कौर को सिर्फ इसलिए 9 गोलियां मार कर हत्या कर दी क्योंकि उसने परिवार की मर्जी़ के खिलाफ लव-मैरिज की थी और अब पति से विवाद के बाद वापस घर लौटना चाहती थी।
इस सनसनीखेज ब्लाईंड मर्डर संबंधी जानकारी देते हुए जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि 22 अप्रैल को थाना बुल्लोवाल के सिकरी गांव के निकट युवती का शव मिला। युवती मनप्रीत कौर पत्नी पवनदीप सिंह वासी खडियाणा सैणीयां को 9 गोलियां मारी गई थी।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि हत्याकांड को ट्रेस करने के लिए एस.पी. रविन्द्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में अलग अलग टीमें बनाई गई। जिनमें डी.एस.पी. गुरप्रीत सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार शामिल थे।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि इस मामले में योजनाबद्ध, साईटिफिक ढंग से की गई जांच के बाद पुलिस ने मृतका के भाई हरपीरत हैप्पी वासी शेरपूर, जीरा तथा उसके दोस्त ईकबाल सिंह वासी कोट ईसे खां, मोगा को गिरफ्तार किया।
पूछताछ मे खुलासा हुआ कि पति से विवाद के पश्चात अब मनप्रीत कौर वापस अपने मायके जाना चाहती थी। लेकिन हरप्रीत सिंह नहीं चाहता था कि वे घर वापस लौटे। क्योंकि उसने लव मैरिज की थी। इसी वजह से उसने अपने दोस्त को साथ मिलाया और कुछ दिनों की प्लानिंग के बाद 22 अप्रैल को हरप्रीत की हत्या क दी।
हत्या वाले दिन दोनो स्कारपिओ गाड़ी से होशियारपुर की तरफ आए। रास्ते में दोनो ने एक मोबाईल छीना और उससे व्हाटसएप्प कॉल मनप्रीत को की। ईकबाल ने मनप्रीत कौर को बाहर मिलने के लिए कहा। जब वे आई तो गाड़ी में छिपा हरप्रीत ने गला घौट कर बेहोश कर दिया और घटनास्थल पर ले जाकर एक के बाद एक 9 गोलियां मारकर हत्या कर दी। एस.एस.पी. माहल ने बताया कि आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त वेपन, स्कारपिओ तथा रेकी में प्रयोग की गई र्फाच्यूनर व इनौवा गाड़ीयां बरामद कर ली हैं।

ये भी पढ़ें