Prabhat Times

चंडीगढ़। (National Schduled Casts Alliance) पंजाब में सियासी माहौल गरम है प्रशासनिक तंत्र का राजनीतिक नियंत्रण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बयान नैशनल शेड्यूल्ड कास्टस अलायंस के अध्यक्ष परमजीत सिंह कैंथ ने दिए और आरोप लगाए कि पंजाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू संवैधानिक पदों से खिलवाड की मंशा से संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन करने की साजिश रच रहे हैं।
कैंथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने पंजाब पुलिस प्रमुख की नियुक्ति के लिए पंजाब सरकार के बजाय एक खुला व्यक्तिगत बयान देकर संवैधानिक मानदंडों का उल्लंघन किया है। राजनीतिक दबाव डाला जा रहा है पंजाब में राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण आपराधिक मामलों में वृद्धि हुई है। कानून-व्यवस्था की समस्या दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।
नैशनल शेड्यूल्ड कास्टस अलायंस नवजोत सिंह सिद्धू  के व्यवहार का कड़ा विरोध करता है। अलायंस प्रमुख परमजीत सिंह कैंथ ने कहा कि पुलिस प्रशासन में राजनीतिकरण को रोकने के लिए पंजाब में अनुसूचित जाति समुदाय के संगठनों से संपर्क किया जा रहा है और घोषणा की समाजिक संगठनों से विचार-विमर्श करके जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम एक ज्ञापन देगे और संघर्ष को तेज किए जाऐगा है।

ये भी पढ़ें