Prabht Times
जालंधर। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) राजनीतिक पिच पर पूरी फार्म में है। आज अधिकारिक तौर पर पहली बार जालंधर पहुंचे नवजोत सिद्धू का जब्रदस्त स्वागत हुआ। जालंधर जिला के 6 विधायकों व उनके समर्थकों कांग्रेस भवन में मौजूद रहे।नारेबाजी, ब्यानबाजी, भाषणबाजी के पश्चात जब पत्रकारों से बातचीत की बारी आई तो नवजोत सिद्धू ने अपनी तो सारी बातें कही, लेकिन जब पत्रकारों ने सवाल करने की कोशिश की तो उन्होने अपने मुंह पर अंगुली रख चुप रहने का इशारा किया।
पंजाब कांग्रेस प्रधान बने नवजोत सिद्धू ने CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को संगठन के जरिए दो-टूक कह दिया है कि पंजाब में बादल सरकार के कार्यकाल में प्राइवेट कंपनियों से किए गए बिजली समझौते यानी पावर परचेज एग्रीमेंट (PPA) सिरे से रद्द किए जाएं। जालंधर पहुंचे सिद्धू से जब कैप्टन के इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इतना ही कहा कि पंजाब का पहरेदार बनने की उनकी कोशिशों का असर होना शुरू हो गया है। सिद्धू ने कहा कि काबिलियत का आकलन इस बात से नहीं होता कि आपने कोशिश की बल्कि इस बात से होता है कि काम संपन्न हुआ या नहीं। सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने जो 18 नुक्ते दिए हैं, वे लागू होकर रहेंगे। लागू करने ही पड़ेंगे।
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के बिजली मॉडल सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों, बैकवर्ड क्लास और बीपीएल परिवारों को 10 हजार करोड़ रुपए की बिजली सब्सिडी देती है। इसके उलट दिल्ली में केजरीवाल सरकार सिर्फ 1700 करोड़ रुपए की सब्सिडी देती है। पंजाब में इंडस्ट्रियल व कॉमर्शियल बिजली दिल्ली से सस्ती है। पावरकाम के जरिए पंजाब में लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। दिल्ली में सरकार का अपना बिजली का कोई उत्पादन नहीं है इसलिए वहां ऐसा रोजगार भी नहीं मिलता। हां, इतना जरूर है कि पंजाब में घरेलू उपभोक्ता महंगी बिजली से त्राहि-त्राहि कर रहा है।

परगट को बताया असरदार तो बावा हैनरी के शेर

जालंधर पहुंचे नवजोत सिद्धू के स्वागत में आज विधायक सुशील रिंकू और राजेन्द्र बेरी भी पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान नवजोत सिद्धू ने विधायक परगट सिंह को लेकर कहा कि वे मेरे हीरो हैं और असरदार सरदार हैं। सिद्धू ने परगट को असरदार सरदार बताने के साथ साथ विधायक बावा हैनरी को शेर बताया। विधायक रिंकू को कहा कि वो सबसे पहले उनकी चुनावी रैली में आए थे। अब फिर आएंगे। राजिंदर बेरी को भी वो जिताएंगे।

नशा, बेअदबी और हड़ताली कर्मचारियों का मुद्दा फिर उठाया

सिद्धू ने कहा कि पार्टी का प्रदेश प्रधान बनने के बाद वह CM से मिले थे और उन्हें हाईकमान के 18 नुक्तों में शामिल 5 मुद्दों पर मांग-पत्र देकर आए थे। उन्होंने CM से नशा तस्करों के साथ-साथ लाल बत्ती वाली गाड़ी में गलत काम करने वालों के लिफाफे खोलने को कहा है। गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के दोषियों को सजा दिलाने की मांग भी इसमें शामिल है। राज्य में हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से बातचीत के दरवाजे खोलने का आग्रह भी किया है। कैप्टन से इन तमाम मुद्दों पर राज्य की वित्तीय हालत के हिसाब से फैसला लेने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें