Prabhat Times
नई दिल्ली। खुद को कांग्रेस हाईकमान के चहेते मान रहे नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) को आज आलाकमान ने बड़ा झटका दिया है।
कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत के मनाने के बाद राजनीतिक क्रीज़ पर तेजी से भागे नवजोत सिद्धू ‘रन-आऊट’ हो गए हैं।
कांग्रेस हाईकमान द्वारा बिहार चुनावों में स्टार प्रचारकों की जारी की गई लिस्ट से नवजोत सिद्धू का नाम नहीं है।
सर्वविदित है कि नवजोत सिद्धू को लेकर पिछले समय से कांग्रेस में खींचतान चल रही है। पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह व उनके समर्थकों के साथ नवजोत सिद्धू के संबंध भी किसी से छिपे नहीं है।
लेकिन अब राहुल गांधी के पंजाब दौरे से पहले पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत के नवजोत सिद्धू के साथ नाश्ता करना तथा उन्हे मनाने के किस्से होने पर ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि नवजोत सिद्धू को पंजाब में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी और साथ ही बिहार चुनावों में भी स्टार प्रचारक के रूप में कांग्रेस प्रयोग करेगी।
लेकिन राहुल गांधी के पंजाब दौरे के दौरान कैबेनिट मंत्री सुखजिन्द्र रंधावा के साथ स्टेज पर हुए किस्से ने अब नवजोत सिद्धू को एक बार राजनीतिक मैदान से एक बार फिर हाशिए पर ला खड़ा किया है।
यहां ये ज़िक्रयोग है कि साल 2017 के चुनावों में नवजोत सिद्धू का नाम कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल था।
आज कांग्रेस हाईकमान द्वारा बिहार चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूचि जारी की गई। जिसमें 30 नेताओं के नाम शामिल हैं। लेकिन उसमें नवजोत सिद्धू का नाम नहीं है। राजनीतिक हल्कों में में ये विषय चर्चा का बन चुका है।
क्योंकि कयास थे कि पंजाब में चल रही खटापट के बीच राहुल गांधी के चहेते माने जाते नवजोत सिद्धू को बिहार चुनावों में ले जाया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
राजनीतिक हल्कों में चर्चा है कि नवजोत सिद्धू का नाम स्टार प्रचारकों में न आने से स्पष्ट है कि हाईकमान भी सिद्धू के रवैये से ज्यादा खुश नहीं है।
इस मामले में अभी नवजोत सिद्धू की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं हुई है। राजनीतिक माहिरों का कहना है कि कांग्रेस हाईकमान के इस फैसले से नवजोत सिद्धू एक बार फिर क्रिकेट के मैदान की तरह राजनीतिक मैदान में रन आऊट हो गए हैं।

पढ़ें कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट