Prabhat Times

होशियारपुर। (Navjot Sidhu put these two conditions in front of Rahul Gandhi) पंजाब विधानसभा चुनाव के जरिए सत्ता बचाए रखने की कोशिशों में जुटी कांग्रेस ने अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब के होशियारपुर (Hoshiarpur) में रैली की है. हालांकि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने राहुल गांधी के सामने दो बड़ी मांगें रख दी हैं.
नवजोत सिद्धू सीएम उम्मीदवार बनने की रेस में चरणजीत सिंह चन्नी के सामने पिछड़ गए थे. सिद्धू ने पार्टी के फैसले के साथ खड़े होने के दावा किया था, लेकिन वह पिछले कुछ दिनों से प्रचार अभियान का हिस्सा नहीं बन रहे थे. अब सिद्धू ने राहुल गांधी के सामने दो नई मांगें रख दी हैं.
रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी से कहा कि चुनाव के बाद भी प्रदेश अध्यक्ष का पद उनके पास रहना चाहिए. इसके साथ ही सिद्धू ने यह भी मांग रखी है कि कांग्रेस की दोबारा सरकार बनने पर चेयरमैन के पद विधायकों के बेटों को नहीं बल्कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को मिलें.

होशियारपुर में गरजे राहुल गांधी

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गत दिवस प्रियंका गांधी की रैली व रोड शो के बाद आज राहुल गांधी होशियारपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को दो उद्योगपति चला रहे हैं।
भाजपा की केंद्र सरकार ने किसानों को सड़क पर आने को मजबूर किया। अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी को भी कुछ कम करने का प्रयास किया। राहुल ने सिद्धू का नाम लेकर कई मुद्दों पर कहा कि उन्होंने पंजाब को लेकर चिंता जताई।
राहुल गांधी ने कहा कि वह पंजाब के किसानों को बधाई देते हैं, जिनके संघर्ष के कारण केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। कहा कि अगर यह बिल लागू हो जाते तो पूरे देश के किसानों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता।
कांग्रेस नेता ने चन्नी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। कहा कि कैसे चरणजीत सिंह चन्नी ने तीन महीने में जनहित में कार्य किए। बिजली के दाम कम हुए, पेट्रोल-डीजल के दाम कम हुए। हर वर्ग के लिए काम हुए।
राहुल ने कहा कि पंजाब में आकर गृह मंत्री अमित शाह ने नशे के मुद्दे पर टिप्पणी की। कहा कि जब अकाली भाजपा गठबंधन की सरकार थी तब उन्होंने इसकी बात क्यों नहीं की। कहा कि जब उन्होंने कुछ वर्ष पूर्व पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में पंजाब में नशे के मुद्दे को उठाया था तब उनका मजाक उड़ाया गया था। तब उन्होंने कहा कि था कि राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। तब भाजपा नशे का कारोबार करने वालों की रक्षा कर रहे थे।
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस को पता है कि पंजाब में नशे की दिक्कत है। इसके लिए चन्नी सरकार ने एक्शन लिया है। राहुल ने कहा कि होशियारपुर कृषि का सेंटर है। कांग्रेस सरकार यहां कलस्टर बनाएगी। यहां फूड पार्क और मशीन टूल्स का कलस्टर बनेगा।
राहुल गांधी ने कहा कि केजरीवाल पंजाब आकर दिल्ली माडल की बात कर रहे हैं, लेकिन सच यह है कि वहां कुछ भी नहीं हुआ। दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक की शुरुआत शीला दीक्षित सरकार ने की थी। 

ये भी पढ़ें