Prabhat Times
चंडीगढ़। लोकसभा में पास कृषि विधेयक को लेकर पंजाब में हंगामा मचा है। गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर ने विधेयक का विरोध करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।
वहीं अन्य विपक्षी दल भी मोदी सरकार के इस विधेयक का विरोध कर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मोदी सरकार पर कृषि विधेयक को लेकर निशाना साधा है।
काफी समय से चुप्पी साधे हुए नवजोत सिद्धू ने आज किसानों के समर्थन में सामने आए हैं। सिद्धू ने कहा कि सरकार के ये हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

नवजोत सिद्धू ने किया ट्वीट

सिद्धू ने ट्वीट कर किसानों के साथ होने की बात कही है। विधेयक के खिलाफ उन्होंने सिलसिलेवार दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने हिंदी में शेर लिखते हुए मोदी सरकार पर तंज कसा।
वहीं दूसरे ट्वीट में पंजाबी में केंद्र सरकार को चेतावनी दी और कहा कि हमारे अस्तित्व पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
सिद्धू ने कहा, ‘किसानी पंजाबी की रूह है। शरीर के घाव भर जाते हैं लेकिन आत्मा पर वार.. हमारे अस्तित्व पर हमला बर्दाश्त नहीं।’ उन्होंने आगे लिखा कि वह हर पंजाबी किसान के साथ हैं।

सिद्धू का निशाना

एक शेर के जरिए भी उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला। सिद्धू ने लिखा, ‘सरकारें तमाम उम्र यही भूल करती रहीं/ धूल उनके चेहरे पर थी, आईना साफ करती रहीं।’
बता दें कि कृषि विधेयक को लेकर पंजाब में केंद्र सरकार का जमकर विरोध हो रहा है। बीजेपी की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी अकाली दल भी ऐक्ट के विरोध में है।
गुरुवार को विधेयक से असहमति जताते हुए अकाली की दल की मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रपति ने उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया है।