Prabhat Times
चंडीगढ़। (Navjot Sidhu Threats High Command) पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी सियासी खींचतान अभी खत्म होती नहीं दिख रही है. पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने सिद्धू गुट के बागी तेवरों के बीच हाल ही में ये साफ कर दिया था कि पंजाब के कैप्टन अमरिंदर ही रहेंगे. कैप्टन के साथ चल रहे घमासान के बीच सिद्धू ने फिर से तेवर दिखाए हैं.
नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को अमृतसर में आयोजित एक कार्यक्रम में कड़े तेवर दिखाए. सिद्धू ने हुंकार भरी कि मैंने पार्टी आलाकमान से कहा है कि अगर मैं पंजाब की जनता और पंजाब मॉडल की उम्मीदों पर खरा उतरने में सफल रहा तो दो दशक तक कांग्रेस को पिक्चर से बाहर नहीं होने दूंगा. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि यदि उन्हें निर्णय लेने की खुली छूट नहीं दी गई तो वे ईंट से ईंट बजा देंगे. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने यह भी साफ कहा कि दर्शनी घोड़ा बनकर कोई फायदा नहीं है.
उन्होंने कहा कि मैं न कसमें खाता हूं न मैं दावा करता हूं, मैं बस वादा करता हूं. सिद्धू ने नाम लिए बगैर कैप्टन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य के संसाधन निजी जेब में जा रहे हैं. सिद्धू की ओर से निर्णय को लेकर बयान पर पंजाब के कांग्रेस प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केवल मीडिया रिपोर्ट के आधार पर सवाल नहीं कर सकता.
हरीश रावत ने कहा कि बयान का संदर्भ देखूंगा. वे (नवजोत सिंह सिद्धू) पार्टी के प्रमुख हैं. उनके अलावा कौन निर्णय ले सकता है? गौरतलब है कि सिद्धू का ये बयान हरीश रावत के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी ही नहीं सौंप दी गई है. पंजाब में अमरिंदर सिंह भी हैं. रावत के इस बयान के बाद सिद्धू ने फिर से तेवर दिखाए हैं.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें