Prabhat Times
चंडीगढ़। (navjot sidhu withdraws his resignation) पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक हलचल अभी भी जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से लगातार असमंजस का दौर जारी है और हर पल समीकरण बदल रहे हैं. अब सिद्दू ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. लेकिन साथ ही सी.एम. के आगे शर्त रख दी है कि वे अध्यक्ष का कार्यभार तब संभालेंगे जब पंजाब में जब नया एजी आ जाएगा.

सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफा

अब जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा दे दिया था. तब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी सीएम पद संभाले सिर्फ एक हफ्ता हुआ था. सिद्धू ने इस बात पर विरोध जताया था कि जिन एजी व डीजी को नियुक्त किया गया है, वो बेअदबी मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर सकते. ऐसे में सिद्धू उन्हें हटाने की मांग करने लगे थे. लेकिन जब उनकी वो मांग नहीं मानी गई, उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया.

सीएम चन्नी पर साधा निशाना

अब सिद्धू ने फिर अपने तेवर नरम कर लिए हैं. उन्होंने इस्तीफा तो वापस लिया है, लेकिन अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. वे फिर ऑफिस ज्वाइन कर लेंगे, लेकिन जब नए एजी-डीजी आ जाएंगे. सिद्धू ने जोर देकर कहा है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार ही ड्रग्स और बेअदबी मामले में जांच करने के लिए बनी थी. लेकिन क्योंकि अमरिंदर सिंह ने उस मामले में कुछ नहीं किया, इसलिए उनका इस्तीफा हुआ.
उनकी नजरों में सीएम चन्नी पर भी वहीं जिम्मेदारी है और उन्हें वो निभानी चाहिए. सिद्धू ने चन्नी सरकार से सवाल किया कि 90 दिन से सरकार में क्या चल रहा है. उन्होने पंजाब कैबिनेट से जवाब मांगा है. सरकार ने बेअदबी और नशे के मुद्दे पर क्या कदम उठाए हैं. सिद्धू ने कहा कि जब हम गांवो में जाएंगे तो क्या जवाबदेंगे।

किस बात पर बवाल?

सिद्धू मानते हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बेअदबी मामले में ठोस कार्रवाई नहीं करवाई है. वे ये भी कह रहे हैं चन्नी सरकार ने SIT रिपोर्ट को कोर्ट में चुनौती नहीं दी. इस मामले में जिस तेजी से काम होना चाहिए, वो नहीं किया गया. इस सब के अलावा पंजाब में इकबाल प्रीत सिंह को नया DGP नियुक्त किया गया है. लेकिन सिद्धू ने उनकी कार्यशैली पर भी सवाल उठा दिए हैं.
उनके मुताबिक इकबाल प्रीत सिंह ने कलान गोलीकांड में ठीक से जांच नहीं की थी. ऐसे में वे उनकी नियुक्ति को भी ठीक नहीं मानते हैं. इस सब के अलावा सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन पर भी निशाना साधा. जब सवाल पूछा गया कि सिद्धू, कैप्टन का सम्मान क्यों नहीं करते हैं, उनके खिलाफ कठोर शब्दों का क्यों इस्तेमाल होता है. इस पर सिद्धू ने सिर्फ इतना कहा कि इज्जत कमाई जाती है.

ये भी पढ़ें