Prabhat Times

रायपुर। (naxalite attack in dantewada chhattisgarh bomb blast on pickup aranpur) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम 11 जवान शहीद हो गए हैं.

दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है. IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर सख्त प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि नक्‍सलियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा और नक्‍सलवाद को जड़ से खत्‍म किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये बहुत ही दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. लड़ाई अपने अंतिम चरण में, नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा.

अधिकारियों ने बताया कि आज दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की आसूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था.

वापसी के दौरान माओवादियों की ओर से अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए हैं.

DRG बल हुआ था रवाना

अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर नक्सल विरोधी अभियान के तहत दंतेवाड़ा से DRG बल रवाना किया गया था.

पेट्रोलिंग के दौरान  अरनपुर मार्ग पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. विस्फोट में 10 DRG और एक ड्राइवर शामिल है

गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी. नक्सलियों की तरफ से भी लगातार घात लगाकर हमले किए जा रहे हैं.

पिछले महीने बीजापुर में माओवादियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CAF के एक जवान शहीद हो गए थे.

इससे पहले 9 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था. मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में विस्फोटक और बैरल ग्रेनेड लॉन्चर बरामद किया गया था.

सुरक्षा बलों का दावा था कि एनकाउंटर में 5 से 6 नक्सली ज़ख़्मी हुए हैं.

9 मार्च को सुबह 7 बजे सुकमा के सकलेर इलाक़े में यह मुठभेड़ हुई थी. कोबरा बटालियन और STF की साझा टीम से नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी.

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1