चमत्कार! महज 7 मिनट में जी उठी मरी हुई बच्ची, देखें Video

borns

Prabhat Times
नई दिल्‍ली। (new borns life saved by respiration agra doctors) कहते हैं डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं. सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर शायद इस बात को कहना गलत नहीं होगा, जिसमें जिंदगी जीने की उम्मीद छोड़ रही एक नवजात बच्ची को डॉक्टर ने अपनी सांसों से नया जीवन दान दे दिया.
चौंका देने वाला यह वीडियो आगरा का बताया जा रहा है. नवजात की जान बचाने वाली डॉक्टर का ये वीडियो  यह इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.
यह वाक्या मार्च 2022 का है, जहां उत्तर प्रदेश के आगरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में डॉक्‍टर सुरेखा चौधरी ऑक्‍सीजन सपोर्ट से रिस्‍पॉन्‍स नहीं मिलने पर नवजात को अपने मुंह से सांस देकर बचाती हुई दिखाई दे रही हैं.
एक बार फिर इस वीडियो के वायरल होने के बाद डॉ. सुरेखा चौधरी सुर्खियों में हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में डॉक्टर ने करीब सात मिनट तक ‘माउथ टू माउथ’ रेस्पिरेशन देकर नवजात की जान बचाई थी.
वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक बच्‍ची जन्‍म के बाद कोई मूवमेंट नहीं कर रही होती है. इस बीच नवजात को तुरंत ऑक्‍सीजन लगाया जाता है, लेकिन इससे भी उसके शरीर में हलचल नहीं हुई.
जिसके बाद डॉक्टर उसे अपने मुंह से सांस देना शुरू कर देती है और देखते ही देखते नवजात के शरीर में हरकत होती नजर आती है.
इंटरनेट पर वायरल इस 26 सेकंड के वीडियो को अब तक 1 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को एक पुलिस कर्मी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.
पोस्‍ट में डॉक्‍टर के प्रयासों को सलाम करते हुए हैशटैग रिस्‍पेक्‍ट, डॉक्‍टर और सैल्‍यूट के साथ वीडियो को शेयर किया गया है.
पोस्ट में बताया है कि, एक बच्‍ची का जन्‍म आगरा के सीएचसी अस्‍पताल में हुआ था और 7 मिनट तक कोशिशों के बाद डॉक्‍टर सुरेखा ने उसे बचाया.

देखें वीडियो

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14