Prabhat Times
चंडीगढ़। (Captain Amrinder Singh) पंजाब में मौजूदा हालातों को लेकर आम जनता के साथ साथ राज्य सरकार भी खासी चिंतित है। सरकार चाहती है कि कोरोना संक्रमण कम हो, साथ मे ये भी चाहती है कि कुछ ऐसा प्लान हो ताकि आर्थिक गतिविधियां भी चलती रहे।
इन्ही सोच विचार और राज्य के अन्य मुद्दों को लेकर पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कैबिनेट मीटिंग की गई। जिसमें राज्य मे फिलहाल कंपलीट लॉकडाउन न करने की बात कही गई है, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा निर्देश दिए गए है कि मार्किट या दुकानें ऑड-ईवन फार्मूले के मुताबिक खोलने का प्लान बनाया जाए।
इस बारे में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हर एक जिला के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को इस फार्मूले पर काम करने के निर्देश दिए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में लगाई गई पाबंदीयां दूसरे राज्यों में किए गए लॉकडाउन से ज्यादा सख्त हैं।
बता दें कि दो दिन पहले भी हुई मीटिंग में कम्पलीट लॉकडाउन पर चर्चा हुई थी। अति सुविज्ञ सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रसासनिक अधिकारियों ने इस बड़े फैसले पर विचार के लिए कुछ दिन का समय मांगा था। ये भी कहा था कि लॉकडाउन के फैसले को लागू करने के लिए भी कुछ समय चाहिए। इसी बीच आज कैप्टन ने नए फार्मूले पर काम करने के निर्देश दिए है।

बैठक में लिया ये अहम फैसला

पंजाब कैबिनेट की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी। पंजाब में सभी शहरी विकास अथॉरिटी के कामकाज में कुशलता लाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संपत्ति से जुड़ी सभी सेवाएं निर्विघ्न और आसान ढंग के साथ मुहैया कराने के लिए आनलाइन सिटिजन पोर्टल की शुरुआत की।
पंजाब शहरी विकास अथॉरिटी (पुड्डा) की इस जनकल्याणकारी कदम की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके साथ राज्यभर के लोगों को बड़ा लाभ होगा। वह जायदाद के मामलों संबंधी सभी सेवाओं को सुचारू और पारदर्शी ढंग के साथ प्राप्त कर सकेंगे। इससे अनावश्यक देरी व भ्रष्टाचार खत्म करने में मदद मिलेगी। 
ये भी पढ़ें