Prabhat Times
चंडीगढ़। (New Twist in the Tussle of Punjab Congress) लगता है पंजाब कांग्रेस में कैप्टन को लेकर चल रही उठापटक के बीच आज फैसले की घ़ड़ी आ गई है। देखना ये है कि कैप्टन गुट हावी होता है या सिद्धू गुट। शाम 5 बजे सी.एल.पी. बैठक से पहले हर पल समीकरण बदलते नज़र आ रहे हैं। कांग्रेस हाईकमान द्वारा पंजाब कांग्रेस में पूरी तरह से हस्तक्षेप कर रहा है। शाम की मीटिंग से पहले खबर आई है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस्तीफा दे रहे हैं, लेकिन क्या वे कांग्रेस को भी छोड़ेंगे, इस पर अभी असमंजस बरकरार है। लेकिन मिल रही खबरों के मुताबिक तय है कि कैप्टन इस्तीफा दे रहे हैं। इसी बीच खबर है कि अगली मुख्यमंत्री प्रताप सिंह बाजवा, सुनील जाखड़ा के बीच में से हो सकता है। इसी बीच सुनील जाखड़ ने भी ट्वीट करके हाईकमान को बधाई दी है और कहा है कि हाईकमान के इस फैसले से वर्करों में उत्साह बढ़ेगा।
इससे पहले शाम की मीटिंग से पहले खबर आई है कि हाईकमान ने कैप्टन से इस्तीफा मांगा है। जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी हाईकमान को दो टूक जवाब दे दिया है कि अगर सी.एम पद से हटाया तो वे पार्टी छोड़ देंगे। इसी बीच पहले खबर आई कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। लेकिन कुछ ही पल बाद खबर आई कि कैप्टन अब 3 बजे सीधा गर्वनर हाऊस जाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि कैप्टन गर्वनर के साथ मुलाकात में इस्तीफा दे देंगे।

इससे पहले क्या हुआ

पहले खबर आई कि हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा है।सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन करके AICC के द्वारा उन्हें कॉन्फिडेंस में लिए बिना कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर ऐतराज दर्ज कराया है और कहा है कि अगर इसी तरह से पार्टी में उन्हें दरकिनार किया जाता रहा तो वो सीएम पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं.
सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस आलाकमान और कमलनाथ से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर आज क्लेश खत्म नहीं किया गया तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कैप्टन ने साफ शब्दों में कहा कि अगर मुख्यमंत्री पद से हटाया गया तो पार्टी से इस्तीफा दे दूंगा.
सूत्रों के हवाले से खबर है कि विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का निर्देश दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, नवजोत सिंह सिधू या सुनील जाखड़ में से कोई एक विधायक दल का नया नेता बन सकता है. सूत्रों ने कहा कि आलाकमान को उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह विधायक दल की बैठक में बहुमत विधायकों के फैसले का सम्मान करेंगे.

ये भी पढ़ें