Prabhat Times
मोहाली। (night curfew) पंजाब में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इसे देखते हुए मोहाली और फतेहगढ़ साहिब जिला प्रशासन ने रात का कर्फ्यू लगा दिया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक मोहाली जिलेे में कर्फ्यू रहेगा। इससेे पहले पंजाब के लुधियाना, पटियाला, जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर व नवांशहर में नाइट कर्फ्यू लग चुका है।
बता दें, राज्य में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़कर दस हजार पार हो गए हैं। इसी बीच पता चला है कि राज्य के अन्य जिलों में भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा रिव्यू मीटिंग की जा रही है। संभावना है कि देर शाम तक अन्य जिलों में भी ऐसे फैसले लिए जा सकते हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मोहाली में गत दिवस कोविड -19 के 149 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। दो मरीजों की मौत हुई है, जबकि पांच मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं।
हेल्थ विभाग की टीम ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 21337 पहुंच गया है। पॉजिटिव मामलों में मोहाली शहरी व इसके आस-पास के इलाके से 93 केस, ढकोली से सात केस, लालड़ू से नौ केस, कुराली से पांच केस, खरड़ से 10 केस, घडुआ से तीन केस, डेराबस्सी से 20 केस ब बनूड़ से दो मामले शामिल हैं।
कोरोना महामारी ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। कोरोना संक्रमण देखते हुए पंजाब सरकार और प्रशासन किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है। पंजाब सरकार द्वारा जिला प्रशासनिक अधिकारियों को अख्तियार दे रखें है कि वे अपने स्तर पर जिला में परिस्थितियां रिव्यू करें और कोरोना रोकने के लिए हर सख्ती बरतें।
इन्ही अधिकारों का प्रयोग करते हुए राज्य के 7 जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नाईट कर्फ्यु के निर्देश दिए जा चुके हैं। जनता से अपील के साथ साथ सख्ती भी बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें