Prabhat Times
चंडीगढ़। (Night Curfew) कोरोना संक्रमण न रूकता देख पंजाब सरकार एक बार फिर गंभीर हो गई है।
कुछ दिन पहले की गई घोषणा के मुताबिक आज रात यानिकि 1 दिसंबर मंगलवार से नाईट कर्फ्यु पंजाब में लागू हो जाएगा।
नाईट कर्फ्यु के ये आदेश 15 दिसंबर तक लागू रहेंगे। इस दौरान पंजाब सरकार द्वारा परिस्थितियों की रिव्यू मीटिंग के बाद अगले आदेश जारी होंगे।
यहां ये बताना अनिवार्य है कि इस बार पंजाब सरकार नियमों के पालन के लिए गंभीर है।
पंजाब सरकार के स्पष्ट निर्देश है कि कर्फ्यु या कोविड 19 नियमों का पालन न करने वालों पर कानून मुताबिक सख्त एक्शन लिया जाए।
बता दें कि राज्य में कोविड 19 पूरी तरह से नहीं रूक रहा है। पिछले महीनों की तरह एक बार राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं।
राज्य में रोजोना 600-700 मरीज़ पॉज़िटिव आ रहे हैं और 25 से ज्यादा मरीज़ों की मौत हो रही है।
हालात देखते हुए पंजाब सरकार एक बार फिर गंभीर है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा कुछ दिन पहले ऐलान किया गया था कि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक रपाज्य में नाइट कर्फ्यु लागू होगा।
रात 10 बजे से तड़कसार 5 बजे तक कर्फ्यु लागू रहेगा। इस अवधि के दौरान लोग बेहद जरूरी यानिकि चिकित्सा सुविधाओं के लिए घर से निकल पाएंगे।
इसके साथ ही होटल रेस्तरां, पैलेस भी रात 9.30 बजे तक खुले रह सकेंगे।
पंजाब सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि कर्फ्यु नियमों और कोविड 19 नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए।
सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क इत्यादि की अनिवार्यता रखी जाए। राज्य में आज से मास्क न पहनने के नियम का उल्लंघन करने वा्लों को दौगुणा जुर्माना देना पड़ेगा।

लोगों से अपील

पंजाब सरकार ने राज्य के नागरिकों से अपील की है कि लोग कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए सहयोग करेंं। सभी नागरिक अपनी अपनी डियूटी समझें।
कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे कोरोना संक्रमण को जगह मिले और पुलिस प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़े।
प्रशासन ने यहां तक जनता से अपील की है कि लोग समय रहते यानिकि 9 बजे तक अपने घरों को जाएं। 10 बजे तक का इंतज़ार न करें।

ये भी पढ़ें