Prabhat Times
चंडीगढ़। (night curfew) राज्य सरकार द्वारा लोगों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार द्वारा 24 दिसंबर की रात यानिकि की आज रात को राज्य वासियों को नाईट कर्फ्यु से राहत दी है, जबकि इसी प्रकार 25 से 27 दिसंबर को जिला फतेहगढ़ साहिब में नाईट कर्फ्यु से राहत दे दी गई है।
बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा कोरोना महामारी को रोकने के लिए राज्य में 31 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यु ऐलान किया हुआ है। आज शाम राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक क्रिसमिस के चलते राज्य में आज रात 24 दिसंबर को नाईट कर्फ्यु को हटाया गया है। ये फैसला इसलिए लिया गया है कि क्रिसमिस के मौके पर लोग श्रद्धालु चर्च में जाकर त्यौहार मना सकें।
इसके साथ ही 25, 26 और 27 दिसंबर को जिला फतेहगढ़ साहिब में नाईट कर्फ्यु से राहत दी गई है। निर्देशों के मुताबिक इन दिनों में शहीदी जोड़ मेला पर श्रद्धालु फतेहगढ़ साहिब में श्री गुरूद्वारा साहिब में दर्शन कर सकें।
साथ ही निर्देश दिए गए है कि इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करना जरूरी होगा। जिला प्रशासन को इस अवधि के दौरान कोविड 19 नियमों का पालन सख्ती से करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
धार्मिक स्थलों को प्रबंधको के लिए निर्देश है कि इनडोर 100 लोग तथा आऊट डोर 250 से ज्यादा श्रद्धालु न हों। साथ ही फेस मासक, सोशल डिस्टेसिंग और सैनीटाइज़ जरूर किया जाए।

ये भी पढ़ें