Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण तेज होने के साथ ही पंजाब सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने राज्य में नाईट कर्फ्यु की समयावधि बढ़ा दी है। नाईट कर्फ्यु अब शाम 7 बजे से शुरू होगा और तड़कसार 5 बजे तक रहेगा।
बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीते दिन से ह़ॉटस्पाट जिलों में दोबारा लॉकडाउन को लेकर चर्चाएं तेज थी। आज दोपहर बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई रिव्यू बैठक में बड़ा फैसला लिया गया।
नाईट कर्फ्यु की समयावधि बढ़ाने के साथ ही कहा गया है कि सभी दुकानें शाम 7 बजे से पहले पहले बंद होंगी।
राज्य में बसों में कैपेस्टी के 50 प्रतिशत यात्री ही सफर कर पाएंगे। इसके साथ ही प्राईवेट कार में भी तीन पैसेंजर को ट्रैवल की अनुमति होगी।
इसके साथ ही राज्य का हॉटस्पाट जिले जालंधर, पटियाला, लुधियाना, अमृतसर, मोहाली में और सख्ती से काम किया जाएगा। पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि हॉटस्पाट जिलों में ऑड ईवन फार्मूले पर काम किया जाएगा।
इन जिलों में गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें एक दिन में 50 प्रतिशत ही खुलेंगी। स्पष्ट है कि एक दुकान छोड़ कर एक दुकान खुला करेगी। साथ ही कहा गया है कि हॉटस्पाट जिलों में वीकेंड लॉकडाउन सख्ती से लागू रहेगा।
सरकार ने ये भी फैसला लिया है कि राज्य में किसी भी तरह का कोई भी इकट्ठ की मंजूरी नहीं होगी। इकट्ठा चाहे कोई राजनीतिक हो या सामाजिक। ये फैसला 21 अगस्त से राज्य में लागू होंगे।