Prabhat Times
चंडीगढ़। महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह (Nirmala Milkha Singh) का कोरोना (Corona) से निधन हो गया. निर्मल मिल्खा 85 वर्ष की थीं. वह पंजाब सरकार में खेल निदेशक (महिला) और भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान थीं. पति मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती होने के कारण उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके. उधर, पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने दुखः व्यक्त किया है.
निर्मल मिल्खा के निधन की जानकारी देते हुए उनके परिवार की ओर से कहा गया कि ‘हमें आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि निर्मल मिल्खा सिंह का आज शाम 4 बजे कोविड के चलते निधन हो गया.’
परिवार ने कहा कि पंजाब सरकार में महिला खेल निदेशक और भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान रहीं निर्मल जी ने अंत तक कोरोना के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी. वह मिल्खा परिवार की रीढ़ की हड्डी थीं.
बताया गया कि यह दुखद है कि ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह आज शाम हुए उनके दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वे अभी भी आईसीयू में हैं. परिवार ने लड़ाई के दौरान एकजुटता और प्रार्थना के लिए सभी का आभार व्यक्त किया है, जिसने उन्हें बहादुरी से इसका सामना करने की ताकत दी.
आपको बता दें कि कोविड-19 का सामना कर रहे महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह का इलाज चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में चल रहा है. हाल ही में PGI चंडीगढ़ ने मिल्खा सिंह की तस्वीर भी जारी की थी. फिलहाल मिल्खा सिंह आईसीयू में भर्ती हैं.
उधर, मिल्खा सिंह की पत्नी की मृत्यु की सूचना मिलते ही सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह और खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी ने दुःख जताया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ये परिवार हर एक परिवार के लिए प्रेरणास्रोत है। इस परिवार ने सारी जीवन खेलो को समर्पित किया।

ये भी पढ़ें