Prabhat Times
नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) अपना नया बजट स्मार्टफोन लाने वाली है। यह Nokia 1.4 होगा। कंपनी ने पिछले साल मार्च में एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia 1.3 लॉन्च किया था। नोकिया 1.3 के मुकाबले Nokia 1.4 बड़े अपग्रेड के साथ आ सकता है।
नोकिया 1.4 स्मार्टफोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशंस, कलर ऑप्शंस और प्राइसिंग से जुड़े डीटेल्स ऑनलाइन लीक हुए हैं। नोकिया 1.4, Nokia 1 सीरीज का पहला फोन होगा, जो कि फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट के साथ आएगा।

फोन के बैक में होगा ड्यूल कैमरा सेटअप

नोकियापावरयूजर की रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 1.4 स्मार्टफोन में नोकिया 2.4 की तरह ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे होंगे।
नोकिया के इस फोन में सर्कुलर रियर कैमरा मॉड्यूल देखने को मिल सकता है। नोकिया 1.4 में HD+ रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा। साथ ही, स्क्रीन के मिडिल में फ्रंट कैमरा के लिए टियर-ड्रॉप नॉच होगा।

3 कलर ऑप्शन में आ सकता है स्मार्टफोन

Nokia 1.4 स्मार्टफोन पर्पल, ब्लू और ग्रे इन 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। वहीं, अगर रैम और स्टोरेज ऑप्शंस की बात करें तो यह फोन 1GB रैम+16GB स्टोरेज, 2GB रैम+32GB स्टोरेज और 3GB रैम+64GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा।
हालांकि, स्टोरेज और कलर वेरियंट की उपलब्धता इंडीविजुअल मार्केट्स पर निर्भर करेगी। जरूरी नहीं है कि सभी मार्केट्स में सारे वेरियंट्स आएं। ज्यादातर मार्केट्स में Nokia 1.4 स्मार्टफोन 1GB और 2GB रैम ऑप्शन के साथ आ सकता है।

इतनी हो सकती है फोन की कीमत

MySmartPrice ने टिप्स्टर सुधांशु अम्भोरे के हवाले से नोकिया के इस स्मार्टफोन की संभावित कीमत बताई है। बताया गया है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 100 यूरो (करीब 8,800 रुपये) से कम हो सकती है। नोकिया के इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें