Nokia ला रहा है जब्रदस्त फीचर वाले 3 धांसू फोन, पढ़ें

Prabhat Times

नई दिल्ली। Nokia इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी अब अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए नोकिया 5.3 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है।

एक खबर के मुताबिक कंपनी नोकिया 5.3 के साथ इसी महीने दो और स्मार्टफोन्स भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च होने वाले दूसरे फोन्स का नाम क्या होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है।

हाल में ब्लूटूथ SIG ने Nokia TA-1239, TA-1298, TA-1258 और TA-1292 को सर्टिफाई किया है। TA-1258 मॉडल नंबर नोकिया C3 स्मार्टफोन का है जिसे कंपनी ने हाल में चीन में लॉन्च किया है।

nokiamob.net ने अपनी एक खबर में कहा है कि Nokia TA-1239, TA-1298 और TA-1292 नोकिया C3 ही हैं। इसके बाद से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही भारत में नोकिया C3 को भी लॉन्च करेगी।

इसी बीच इस बात की भी काफी चर्चा हो रही है कि नोकिया 1.3 भी भारत में जल्द एंट्री करने वाला है। हालांकि, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी नोकिया C3 और 1.3 को वाकई में लॉन्च करेगी या यह केवल अफवाह है इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

नोकिया 5.3 के स्पेसिफिकेशन्स

6जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आता है। स्नैपड्रैगन 665 SoC प्रोसेसर से लैस यह फोन प्री-इंस्टॉल्ड ऐंड्रॉयड 10 ओएस के साथ आता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में चार रियर कैमरे लगे हैं। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 5 मेगापिक्सल और दो 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं।

सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन के रियर पर पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 4000mAh की बैटरी मिलती है।