Prabhat Times
जालंधर। (“Nurse Day” celebrated at Mahatma Hansraj DAV Institute of Nursing) महात्मा हंसराज डीएवी इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग की अध्यापिका और छात्राओं ने नर्सिंग की रचिता फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्म दिवस के उत्सव पर कॉलेज की ऑडिटोरियम में नर्स दिवस मनाया.
प्रोग्राम की शुरुआत मुख्य मेहमान प्रिंसिपल श्रीमती वीना विलियम और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर श्रीमती हरबंस कौर ने ज्योति प्रज्जवलित कर की. रेणूका भट्टी विशेष अतिथि के तौर पर पहुंची।
विश्व नर्स दिवस के विषय ‘–“NURSES: A VOICE TO LEAD, INVEST IN NURSING AND RESPECT THE RIGHTS TO SECURE GLOBAL HEALTH” पर कुमारी तरनप्रीत कौर ने प्रकाश डाला और बताया कि नर्स एक अहम हिस्सा है जो कि लोगों को तंदुरुस्त रखने में अपना पूरा योगदान देती है.
इस मौके पर बीएससी और जीएनएम के पहले भाग की छात्राओं ने मोमबत्ती जलाकर और फ्लोरेंस नाइटिंगेल की कसम खाई जो की वफादारी और आदर का प्रतीक है.
उसके बाद फ्लोरेंस नाइटिंगेल की जीवनी और नरसिंह के योगदान के बारे में एक नाटक बीएससी और जीएनएम की छात्राओं ने पेश किया.
12 मई 2022 से 21 मई 2022 तक कॉलेज में नर्सिंग बुक मनाया जाएगा. जिसमें कई सारी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी जैसे की क्विज और की वर्कशॉप और अन्य
जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. अंत में मुख्य मेहमान श्रीमती रेणुका भट्टी ने छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरक व्याख्यान दिया.
अंत में प्रिंसिपल श्रीमती विलियम्स ने छात्रों को प्रोत्साहन दिया कि वे नर्सिंग प्रोफैशन को और आगे लेकर जाएं.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें