Prabhat Times

चंडीगढ़। (Punjab Election 2022 observer seizes actor sonu sood car) पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर पहले 3 घंटे में सुबह 11 बजे तक 17.77% मतदान हुआ है। राज्य के 7 जिलों में 20% से ज्यादा मतदान हुआ है। पंजाब में 1 बजे तक कुल 34 प्रतिशत मतदान हो चुका है।
बरनाला जिले की भदौड़ सीट पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी (AAP) के कैंडिडेट लाभ सिंह उगोके की कार पर हमला कर दिया। कार ने गाड़ी भगा दी, जिससे कार के बोनट पर चढ़कर शीशा तोड़ने की कोशिश कर रहा विशाल नाम का कांग्रेसी वर्कर नीचे गिरकर गंभीर घायल हो गया है। यहां से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग सख्त, सोनू सूद की गाड़ी ज़ब्त

पंजाब की 117 सीटाें पर हाे रहे मतदान काे लेकर आयाेग ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। चुनाव आब्जर्वर ने माेगा में फिल्म अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) को गांव लंडेके जाते समय रास्ते में रोक दिया। आब्जर्वर ने साेनू की गाड़ी जब्त कर उन्हें दूसरी गाड़ी में घर भेज दिया और उन्हें घर में ही रहने के निर्देश दिए हैं। इस कार्रवाई से बाकी प्रत्याशियाें में हड़कंप देखा जा रहा है।

मतदाताओं को प्रभावित करने का आराेप

अकाली दल के पोलिंग एजेंट ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि सोनू सूद मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। इसके बाद चुनाव आयाेग की टीम ने सोनू सूद को फॉलो किया और आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे की कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा जा रहा है। साेनू पिछले कई दिनाें से अपनी बहन के लिए प्रचार कर रहे हैं।
सोनू सूद की निजी गाड़ी को थाना सिटी वन में खड़ा कर दिया गया है। सोनू सूद का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से गलत है। उन्होंने किसी भी तरह से मतदाताओं को प्रभावित नहीं किया। मैं तो सिर्फ अपने समर्थकों से रिपोर्ट ले रहे थे।

माही गिल पर केस दर्ज

बिना अनुमति के प्रचार करने पर फिरोज़पुर थाना कैंट पुलिस ने हाल ही में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाली फिल्म अभिनेत्री माही गिल व भाजपा प्रत्याशी राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के बेटे अनुमित सिंह हीरा सोढी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जांच अधिकारी सुखदीप सिंह ने बताया कि रिटर्निंग अधिकारी द्वारा दी गई शिकायत में आरोप है कि 11 जनवरी को माही गिल ने आजाद चौक पर बिना मंजूरी मंच पर प्रचार किया था। थाना कैंट पुलिस ने मामले की तहकीकात के बाद मामला दर्ज किया है।

जालंधर में कितने प्रतिशत वोटिंग

Adampur—-26.9 %
Jalandhar Cantt—26.5 %
Jalandhar Central-23.3%
Jalandhar North—30.1%
Jalandhar West—20.9%
Kartarpur—27.3%
Nakodar—24.7%
Phillaur—24.9%
Shahkot-27.7%

Cumulative 31.05 %

जालंधर सैंट्रल हल्के में तनाव

दोपहर के समय जालंधर सैंट्रल हल्के के रैणक बाजार में तनाव हो गया। यहां पर अकाली कांग्रेसी वर्कर आमने सामने हुए। सूचना धक्का मुक्की और मारपीट की है। पता चला है कि पुलिस द्वारा बल प्रयोग कर खदेड़ा गया है।

सी.एम. चरणजीत चन्नी का डेरा सच्चा सौदा पर बड़ा आरोप

पंजाब में मतदान के बीच ही सियासत शुरू हो गई है। CM चरणजीत चन्नी ने डेरा सच्चा सौदा को चुनाव में घसीट लिया। उन्होंने कहा कि डेरे के अकाली दल को समर्थन देने से पंजाब में बेअदबी के जख्म हरे हुए हैं। आम आदमी पार्टी ने भी खालिस्तानी संगठन का साथ लिया है।

एक जिस्म दो जान सोहणा मोहणा ने डाली वोट

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई है। अमृतसर में सोहणा और मोहणा लोगों के खास आकर्षण का केंद्र रहे। सोहणा-मोहणा सुबह ही मानावाला में मतदान के लिए पहुंचे। उन्होंने पोलिंग बूथ नंबर 101 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सोहणा-मोहणा का एक शरीर है और दो जान हैं।
एक जिस्म दो जान सोहणा-मोहणा के लिए मतदान के दौरान विशेष व्यवस्था की गई।इनके मध्य चादर का पर्दा बनाया गया, ताकि इन्हें यह पता न चल पाए कि किसने किसको वोट किया है। हालांकि सोहणा-मोहणा पहले ही तय कर चुके थे कि किसको वोट देना है। मतदान के बाद डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने इन्हें सर्टिफिकेट भी प्रदान किया।

ये भी पढ़ें