Prabhat Times

जालंधर: सतयुग दर्शन स्पोर्टस एकेडमी द्वारा world chess day के उपलक्ष्य में पहला ऑनलाइन पंजाब ओपन चेस टूर्नामैंट fire on board करवाया गया। जिसमें विभिन्न शहरों जैसे अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, लुधियाना इत्यादि से 50 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत जूम मीटिंग द्वारा की गई जिसमें जालंधर चेस एसोसिएशन के प्रधान डाक्टर जेएस चीमा और एसोसिएशन के सीनियर उप प्रधान अश्विनी तिवारी ने बच्चों को टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी।पंजाब एसोसिएशन तथा जालंधर चेस एसोसिएशन के सचिव मनीष थापर ने सतयुग दर्शन स्पोर्ट्‌स अकैडमी को बधाई देते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। एसोसिएशन के स्टेट एडवाईज़र राजेंद्र शर्मा, एसोसिएशन के खजांची कीर्ति शर्मा ने सभी को प्रोत्साहित किया। इस मुश्किल दौर कोविड-19 में भी खिलाड़ियों को इस खेल में रूचि बनाए रखने के लिए सतयुग दर्शन स्पोर्ट्स अकैडमी ने वर्ल्ड डे पर इस टूर्नामेंट को आयोजित करने का फ़ैसला किया।

प्रतियोगिता में प्रदीप अरोड़ा प्रथम, अमनप्रीत द्वितीय, जपिन्द्रजीत तृतीय स्थान पर रहे। अंडर 13 में अंजनी वालिया प्रथम, सूर्य कुमार द्वितीय, मायशा शेख तृतीय स्थान पर रहे। अंडर 15 में अमृत कपूर प्रथम, सक्षम गुप्ता द्वितीय, केशव शर्मा तृतीय स्थान पर रहे।

टूर्नामैंट में विजेता खिलाड़ियों को ई-सर्टीफिकेट भी दिए गए। मैनेजिंग कमेटी के हैड सुमुत कपूर, सतयुग दर्शन स्पोर्टस एकैडमी के हैड मिस त्रिपता बद्धिराजा तथा अन्य सदस्यों ने प्रतिभागियों का हार्दिक अभिनंदन किया।