Prabhat Times
फिरोजपुर। यहां नौवीं कक्षा के छात्र (Student) की करतूत से हर कोई दंग है। उसने साफ्टवेयर (Software) की मदद से ग्रुप एडमिन (Group Admin) बन फेक आईडी (Fake ID) से जूम पर चल रही आनलाइन क्लासेस (online Classes) में टीचर्स को अश्लील मैसेज भेज डाले। आनलाइन क्लासेस में भी विघ्न पड़ने के कारण टीचर्स को क्लासेस ही बंद करनी पड़ी।
सरकारी स्मार्ट स्कूल जीवा अराई के इस छात्र ने दूसरी छात्राओं को भी अश्लील मैसेज भेजे। इस हरकत को देख आनलाइन क्लास बीच में ही बंद करनी पड़ी। स्कूल के स्टाफ की शिकायत पर एक आरोपी छात्र और उसके अज्ञात सहयोगियों पर केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी ने कहा नाबालिग होने कारण पुलिस सिविल ड्रेस में बच्चें से पूछताछ करेगी।
सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल के स्टाफ ने बताया कि जूम क्लासेस में स्कूल के स्टाफ को अश्लील मैसेज भेजने पर नौवीं क्लास की आनलाइन पढ़ाई रोकनी पड़ी थी। जानकारी मिली है कि फेक आईडी बना कर आरोपी ने जूम क्लासेस में एंट्री कर ली और क्लास में अश्लील हरकतें करने लगा।
जब स्टाफ ने बच्चों से पूछताछ शुरू की तो एक बच्चे ने आरोपित के बारे में जानकारी दी। आरोपित ने अपने फेक मोबाइल नंबर के जरिए व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर उसमें स्कूल के महिला स्टाफ व लड़कियों को  शामिल कर लिया और उनको परेशान करने लगा, जिससे स्कूल का माहौल खराब हो गया है।
पुलि के मुताबिक किस साफ्टवेयर से आरोपित ग्रुप एडमिन बना और कैसे जूम क्लासेस में एंट्री ली पुलिस आरोपित से पूछताछ करेंगी। चूंकि आरोपित अभी नाबालिग है इस लिए दूसरे अपराधियों की तरह व्यवहार नहीं किया जा सकता। पुलिस सिविल ड्रेस में पूछताछ करेगी और स्पेशन कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें