Prabhat Times

खबर साथ साथ अपडेट की जा रही है….

जालंधर। (operation amritpal intelligence input fugitive try to enter in golden temple) खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका है। खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है.

इस बीच सिंह ने पुलिस के सामने चार शर्त रखी है. सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल की पहली शर्त है कि उसकी उसकी गिरफ़्तारी को आत्मसमर्पण दिखाया जाए, दूसरी कि उसे पंजाब की जेल में ही रखा जाए, तीसरी यह कि उसे पुलिस कस्टडी में टार्चर न किया जाए और चौथी ये कि उस एनएसए हटाया जाए.

सूत्रों के मताबिक, पुलिस और अमृतपाल के बीच में कुछ धार्मिक नेता बिचौलिये का काम कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल दमदमा साहिब में भी सरेंडर कर सकता है, अकाल तख्त के जत्थेदार वहां जा सकते हैं.

बता दें कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ 18 मार्च को ऑपरेशन शुरू किया था. तब वह भागने में सफल रहा.

इसके बाद अमृतपाल सिंह के हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होने की खबर मिली. इसके बाद वह यूपी और दिल्ली भी आया. अब एक बार फिर अमृतपाल सिंह के पंजाब में होने की खबर है.

सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड नंबर की गाड़ी से अमृतपाल अपने सहयोगी के साथ मंगलवार शाम को पंजाब के फगवाड़ा पहुंचा था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस अमृतपाल के आसपास है पर उसे पकड़ नहीं पा रही है.

इससे पहले…..

स्वर्ण मंदिर में जाने की फिराक में अमृतपाल

पंजाब पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि खालिस्तानी समर्थक और पंजाब में भगोड़ा घोषित अमृतपाल स्वर्ण मंदिर में सरेंडर करने की फिराक में है.

पंजाब पुलिस को आशंका है, अमृतपाल दरबार साहिब में प्रवेश कर श्री अकाल तख्त साहिब पर जाने का प्रयास कर सकता है, और फिर वहां पर मीडिया की मौजूदगी में पब्लिक के बीच सरेंडर करने का इरादा रखता है.

इस इनपुट को ध्यान में रखते हुए स्वर्ण मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पंजाब पुलिस के अलावा जांच एजेंसियां भी हाईअलर्ट पर है. अमृतपाल की तलाश में पंजाब के कई इलाकों में कल रात से ही सर्च ऑपरेशन जारी है.

जालंधर, लुधियाना अमृतसर में सख्ती

अमृतपाल के पंजाब आने के पश्चात से पंजाब पुलिस लगातार सक्रिय है। जालंधर, होशियारपुर, लुधियाना और अमृतसर एरिया में संभावित जगहों पर सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं। हाईवे पर हर गाड़ी की चैकिंग की जा रही है।

जालंधर के इस एरिया में पुलिस का बड़ा एक्शन

पंजाब पुलिस दिन रात अमृतपाल की तलाश कर रही है। अमृतपाल संबंधी हर सूचना पर पंजाब पुलिस जब्रदस्त एक्शन कर रही है।

बीती रात होशियारपुर में बड़े सर्च अभियान के बाद अब जालंधर कैंट के ईलाके में अमृतपाल की गाड़ी मिलने की सूचना है।

पुलिस कमिश्नर समेत सभी अधिकारी कमिश्नरेट जालंधर के थाना सदर के एरिया में सर्च शुरू की गई है. पता चला है कि कमिश्नरेट पुलिस से पहले वहां पर काउंटर इंटेलीजैंस और अन्य टीमें पहुंच चुकी हैं.

 

Click Here

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1