Prabhat Times
जालंधर। (Orientation program organized for new students in DIPS IMT) डिप्स आईएमटी में नए विद्यार्थियों के स्वागत पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।
प्रोग्राम के दौरान डिप्स कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. केके हांडू और कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. रवि सिद्धू ने बच्चों को कॉलेज के नियमों और जीवन में सफलता हासिल करने के विभिन्न नियमों के बारे में जानकारी दी।
डॉ. केके हांडू ने प्रोग्राम की शुरूआत पर बच्चों को बताया कि किस तरह से हम विभिन्न माध्यमों जैसे कम्यूनिकेशन, पहरावे और सोच में बदलाव ला कर हम अपनी पर्सनेलिटी को निखार सकते है।
डायरेक्टर डॉ. केके हांडू ने कहा कि एक विद्यार्थी के जीवन में टाइम मैनेजमेंट बहुत ही जरूरी है क्योंकि इसके माध्यम से हम अपनी पढ़ाई व अन्य गतिविधियों के बीच पूरा संतुलन बना सकते है।
एक विद्यार्थी के ओवर ऑल डिव्लपमेंट के लिए जरूरी है कि वह अपनी पढ़ाई, स्पोर्ट्स और हॉबी के बीच संतुलन बनाए।
उन्होंने छात्राओं को स्वोट एनालिसिस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसके माध्यम से हम अपनी पॉजीटिव, नेगेटिव, मौकों और भविष्य में आने वाले खतरों के बारे में पूरी जानकारी रख सकते है।
प्रिंसिपल डॉ. रवि सिद्धू ने विद्यार्थियो को जीवन में 4 डी यानि डेडिकेशन, डिटरमिनेशन, डिवोशन, डिस्पलेन के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि जीवन में हमारा लक्ष्य निर्धारित होना चाहिए ताकि आप अनुशासन में रह कर पूरे मन से जीवन में सफलता हासिल कर सकें।
इसके साथ ही बच्चों को कॉलेज में होने वाली विभिन्न लैंग्वेज क्लास जैसे इंग्लिश स्पोकन, फ्रेंच आदि के बारे में जानकारी दी गई।
टीचर्स ने बच्चों को कॉलेज के विभिन्न नियमों से अवगत करवाया और इस नए सेशन की शुरूआत पर उन्हें शुभकामनाएं दी ताकि वह बिना किसी दिक्कत के अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14