Prabhat Times
मोगा। (Oxygen Cylinder Blast) पंजाब के मोगा जिला में बड़ा हादसा हुआ है। पता चला है कि कोविड पेशेंट को ऑक्सीज़न लगाते समय सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और एक बुरी तरह से झुलस गया।
जानकारी के मुताबिक मोगा में अस्पताल से जबाव मिलने के बाद मरीज को एंबुलेंस से घर लाया गया। इस दौरान घर पर एंबुलेंस चालक मरीज को आक्सीजन सिलेंडर लगा रहा था, लेकिन सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया।
विस्फोट की आग में झुलसने से एंबुलेंस चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मरीज का दामाद गंभीर रूप से झुलस गया, उसे मथुरादास सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए मथुरादास सिविल अस्पताल में रखवा दिया है।
शहर के सिद्धू अस्पताल में गांव कोकरी बेहनीवाल निवासी अजमेर सिंह पुत्र बचन सिंह (60 साल) भर्ती था। अस्पताल से चिकित्सकों ने मरीज की हालत ज्यादा बिगड़ने पर जबाव दे दिया था, इसके बाद परिजन अस्पताल की ही एंबुलेंस से मरीज को घर ले गए। घर पहुंचने के बाद परिजनों ने एंबुलेंस चालक से मरीज को आक्सीजन लगाने का आग्रह किया तो एंबुलेंस चालक ने सिलेंडर से मरीज को आक्सीजन लगाने का प्रयास किया।
मरीज को आक्सीजन लगाने के दौरान सिलेंडर फट गया और उसमें आग लग गई। हादसे में एंबुलेंस चालक सतनाम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मरीज का दामाद गंभीर रूप से जलने से जख्मी हो गया। आनन-फानन में आग बुझाने के बाद उसी एंबुलेंस से चालक व घायल को मथुरादास सिविल अस्पताल लाया गया है, जहां घायल को भर्ती करा दिया गया, जबकि मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम घर में रखवा दिया है।

ये भी पढ़ें