पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान ने कबूल की ये बड़ी बात!, देखें Video

Prabhat Times
इस्लामाबा। पाकिस्तान के संघीय मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में पुलवामा एक बड़ी उपलब्धि थी।
चौधरी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने में पाकिस्तान और सेना का हाथ था।
फवाद चौधरी ने इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री इमरान खान और पार्टी पीटीआई को दिया।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था, एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी, इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे।
पाकिस्तान में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित देश के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में एक बैठक के दौरान उस समय ‘‘पैर कांप रहे थे और माथे पर पसीने की बूंदे झलक रही थी।’’
जब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को छोड़ने की गुहार लगाते हुए कहा था कि यदि उसे रिहा नहीं किया गया तो भारत पाकिस्तान पर हमला कर देगा। यह बात पाकिस्तान के एक वरिष्ठ विपक्षी नेता ने कही है।
भारतीय वायु सेना के 37 वर्षीय अधिकारी को 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने उस दौरान बंदी बना लिया था जब पाकिस्तानी विमानों के साथ हुई हवाई जंग में वर्धमान के मिग-21 बाइसन विमान को गिरा दिया गया था।
पाकिस्तान ने उन्हें एक मार्च को भारत को सौंपा था। सादिक ने कहा, ‘‘पैर कांप रहे थे और माथे पर पसीने छूट रहे थे और विदेश मंत्री (कुरैशी) ने हमसे कहा, ‘‘अल्लाह के वास्ते हमें उसे (वर्धमान) छोड़ देना चाहिए क्योंकि भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।’’

देखें Video