Prabhat Times

नई दिल्ली। (pakistan brain washing local kashmiri youths to kill non local in jk here isi plan) पाकिस्तान की ISI बदले की रणनीति के तहत जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश रच रही है.
इसके तहत पाकिस्तान कश्मीरी युवाओं का ब्रेन वॉश कर रहा है, जिसके बाद कश्मीर में आम लोगों को निशाना बनाया जा रहा है.
पाकिस्तान इसके लिए लश्कर के प्रॉक्सी TRF के जरिए कश्मीरी पंडितों और नॉन लोकल पर हमले करवा रहा है ताकि पाकिस्तान का ऐसे किसी भी हमले में नाम ना आए और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया की आंखों में धूल झोंकी जा सके.

पाक को डर, भारत कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

पाकिस्तानी सेना कश्मीर में बड़े आतंकी हमले से भी डर रही है. पाकिस्तानी सेना को डर है कि अगर कश्मीर में पुलवामा जैसा हमला होता है तो भारत बालाकोट जैसा एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है.
लोकल लेवल पर युवाओं को आतंकी गुटों में भर्ती करने की आतंकियों की साजिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों को विशेष कार्रवाई करने को कहा गया है.
बैठक के दौरान सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि कश्मीर में आतंकियों से जुड़े खुफिया इनपुट को और मजबूत किया जाए और उनकी पहचान कर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाए जिससे आतंक को जल्द खत्म किया जा सके.

400 कंपनियां होंगी तैनात

केंद्र सरकार अमरनाथ यात्रा और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति को और मजबूत करने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती बढ़ाएगी.
आने वाले दिनों में अर्द्धसैनिक बलों की 400 कंपनियों को तैनात किया जाएगा.
जम्मू-कश्मीर पुलिस के SHOs को कहा जाएगा कि वो माइग्रेंट लेबर और नॉन-लोकल की सुरक्षा को मजबूत करें.
पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन्स के जरिये मैगनेट बम और विस्फोटकों को भारतीय सीमा में भेजने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम करने के लिए BSF और सेना से कहा गया है कि वो LoC और IB पर पाकिस्तान की तरफ से होने वाली हर हरकत पर नजर रखे.
खुफिया एजेंसियों को शक है कि अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान ड्रोन्स के जरिये बड़े पैमाने पर जम्मू कश्मीर में हथियारों को भेजने में लगा है.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें