Prabhat Times
नई दिल्ली। दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गृह मंत्रालय (home Ministry) एक्शन में है. राष्ट्रीय राजधानी के वर्तमान हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री फ़ोर्स की 15 कंपनियां तैनात होंगी. इसमें से 10 कंपनियां CRPF की और 5 कंपनियां अन्य पैरामिलिट्री फ़ोर्स की होंगी.
सरकार ने दिल्ली में पैरामिलिट्री के 1500 जवानों को तैनात करने का फैसला लिया है. वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने सभी जवानों को उपद्रवियों का पूरी शक्ति के साथ मुकाबला करने का आदेश दिया है.
पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आज के हिंसक प्रदर्शन में कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घायल हो चुके हैं। पब्लिक प्रोपर्टी को नुकसान पहुंचाया गया है।  दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने देर शाम बैठक के बाद आंदोलनकारियों से सख्ती से निबटने के निर्देश जारी कर दिए हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आदेश दिए हैं कि अब कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने किसानों से की अपील

उधर, देर शाम पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी आज की घटनाओं पर ट्वीट करके हैरानी जताई है। कैप्टन अमरेंद्र सिंह किसानों से अपील की है कि वे जहां भी हो सभी तुरंत वापस बार्डर पर पहुंचे। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट करके कहा कि हैरानीजनक है। कैप्टन अमरेंद्र ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा किसानों का आंदोलन को बदनाम किया जा रहा है।

पीरागढ़ी में स्थिति तनावपूर्ण

दिल्ली के पीरागढ़ी एरिया में अभी तक विवाद चल रहा है। प्रदर्शनकारियों द्वारा जब्रदस्त प्रदर्शन किया जा रहा है। पुलिस द्वारा आंसू गैस छोड़ी जा रही है। किसानों ने बैरीकेडिंग तक ट्रैक्टरों से उड़ा दी है।

देखें वीडियो

लाल किले की घटना से मेरा सिर झुक गया: योगेंद्र यादव

स्वराज पार्टी के योगेंद्र यादव ने कहा कि लाल किले की घटना से मेरा सिर झुक गया है. वहां पर जो लोग थे वो सही लोग नहीं थे. वहां देशबंधु थे जो पहले दिन से हमारे साथ नहीं हैं, मगर मैं जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता हूं. इससे आंदोलन बदनाम होगा

ये भी पढ़ें