Prabhat Times
फरीदकोट। (Faridkot Child Murder) पंजाब (Punjab) के जिला फरीदकोट (Faridkot) से बड़ी खबर सामने आई है। दिल दहला देनी वाली घटना में एक दंपत्ति ने अपने सवा माह की बच्ची की गटर में फैंक कर हत्या कर दी।
फरीदकोट के गांव कलेर में दंपत्ति ने सुबह अपनी सवा माह की बेटी को शौचालय के गटर में फेंककर मार डाला। इसके बाद उन्होंने ड्रामा किया कि उनकी बच्ची कहां गायब हो गई है।
लेकिन, जब पुलिस को उनकी बातों पर शक हुआ तो सख्ती से पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने हत्या का राज खोला। यह परिवार गांव कलेर में ईंट भट्ठे पर काम करता है। लोगों को घटना का पता शुक्रवार सुबह चला।
ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर परिवार ने शोर मचाया कि उनकी सवा महीने की बेटी घर से गायब है, जिसे कोई उठा कर ले गया। काफी तलाश करने के बाद लड़की का कुछ पता नहीं चल पाया।
गांववासियों को परिवार पर ही शक हो गया। जब गांववासियों ने परिवार से पूछताछ की तो उन्होंने खुलासा किया उन्होंने खुद ही अपनी बेटी को फ़्लश के टैंक में फेंक दिया है।
लड़की को तुरंत बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मामले में थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच का काम शुरू किया।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मजदूर रज्जो यूपी का रहने वाला है। उसने सुबह पांच बजे शोर मचाया कि उसकी बच्ची को कोई उठाकर ले गया, काफी तलाश करने के बाद जब बच्ची नहीं मिली तो हमने फ़्लश में देखा। जब फ़्लश के स्लैब को उखाड़ कर देखा तो बच्ची उसके अंदर थी।
उसको जब सरिए की मदद से निकाला गया तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी। मजदूर के पहले भी एक लड़का और दो लड़कियां है, यह तीसरी लड़की थी। यह परिवार गांव के भट्ठे पर करीब 7 महीने से काम कर रहा था।
पुलिस के कहना है कि बच्ची की माता द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया, क्योंकि उसकी पहले ही दो बेटियां थी और अब वह लड़के की उम्मीद करती थी, पर लड़की होने से निराश थी।
इसके कारण उसने अपनी बच्ची को जिंदा ही गटर में फेंक दिया, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। आरोपित के खिलाफ 302 का मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें