भारत-पाक T-20 क्रिकेट मैच पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह का बड़ा ब्यान

Pargat

Prabhat Times

जालंधर। (Pargat Singh, Cabinet Minister, Punjab) 24 अक्तूबर को हो रहे भारत पाकिस्तान T-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच को लेकर बवाल खड़ा हो चुका है। सभी और से भारत पाकिस्तान के बीच हो रहे इस मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है। इसी बीच पंजाब के स्पोर्टस मंत्री परगट सिंह (Pargat Singh) का बड़ा ब्यान सामने आया है। परगट सिंह ने स्पष्ट कहा कि खेल भावना को समझते हैं, लेकिन हालात भी देखने चाहिए। परगट सिंह ने कहा कि ये मैच नहीं होना चाहिए।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों में भारत पाक सीमा पर तनाव है। पाकिस्तान की तरफ से किए गए हमलों में 9 जवान शहीद हो चुके हैं। इसी तनाव के बीच भारत-पाक के बीच 20-20 क्रिकेट मैच 24 अक्तूबर को खेला जा रहा है। लेकिन भारत की जनता इस मैच के विरोध में है।
इसी बीच पाकिस्तान की सीमा से सटे पंजाब के स्पोर्टस मंत्री परगट सिंह (Pargat Singh) ने एक चैनल के साथ बातचीत में स्पष्ट कहा है कि ये मैच नहीं होना चाहिए। परगट सिंह ने कहा कि हालात सामान्य नहीं है। सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं। परगट सिंह (Pargat Singh) ने कहा कि भारत पाक लड़ाई से किसी को फायदा होेने वाला नहीं है। अगर भारत सीमा पर बजट का लगभग 30-35 प्रतिशत खर्च कर रहा है तो पाकिस्तान की 80-85 प्रतिशत बजट हथियारों पर खर्च हो रहा है।
परगट सिंह (Pargat Singh) ने कहा कि इसका फायदा सिर्फ हथियार बेचने वालों को हो रहा है। दोनो देशों का इतना बजट हथियारों पर लग रहा है। लेकिन आज दौर बदल चुका है। हमें ऐसा माहौल बनाना चाहिए। बच्चों को एजूकेशन चाहिए। अगर माहौल सौहार्दपूर्ण रहे तो ये बजट बच्चों को पैन, कागज़ उपलब्ध करवाने पर खर्च हो सकता है। खेल और शहादत में से शहादत को बढ़ा बताते हुए परगट सिंह (Pargat Singh) ने कहा कि पड़ौसी को पड़ौसी की तरह बिहेव करना चाहिए। पाकिस्तान के हालात ज्यादा बदत्तर हैं।

एक सप्ताह में 9 सैनिक शहीद

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की कायराना करतूत के कारण भारत के नौ सैनिक पिछले एक हफ्ते में शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान की ओर से लगातार आतंकी भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में लगातार सीमा पर मुठभेड़ हो रही है. इस बीच आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है.
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकियों द्वारा एक गोलगप्पे बेचने वाले को निशाना बनाया गया था, शख्स की मौत हो गई थी. बांका के रहने वाले इस शख्स के पिता ने अब मांग की है कि टी-20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान का जो मैच होना है, उसे रद्द कर देना चाहिए.जान गंवाने वाले शख्स के पिता का कहना है कि मैच रद्द होना चाहिए, सरकार को इस बारे में एक्शन लेना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने भारत सरकार से 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है.

ये भी पढ़ें