Prabhat Times

जालंधर। Pargat Singh gave a big blow to SAD-BSP in Sophie Pind of Jalandhar Cantt. जालंधर कैंट निर्वाचन क्षेत्र के सोफी गांव में शिरोमनी अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविंदर चौधरी और परगट सिंह के कार्यों से प्रेरणा लेकर गांव के 10 परिवार अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने अलविदा कहा और कांग्रेस में शामिल हो गए।
कांग्रेस में शामिल होने वालों में गांव के पूर्व सरपंच हंस राज, जीत राम, कुलदीप सिंह, रवि कुमार, लक्ष्मण पप्पू रहमानपुर, सतनाम अलीपुर, हरविंदर सिंह समेत कई परिवार शामिल हैं. इस अवसर पर, परगट सिंह ने इन नेताओं का कांग्रेस में शामिल होने का स्वागत किया और उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें पार्टी में उचित सम्मान दिया जाएगा।
इस अवसर पर परगट सिंह का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा कि शहर से सटे गांवों को सुविधाएं देने के लिए वे हमेशा प्रयासरत रहते थे. इसलिए वे लगन से काम कर रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे।
इसके अलावा परगट सिंह ने जंडियाला में खचाखच भरी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर जंडियाला की पंचायत ने परगट सिंह को भरोसा दिलाया कि वे इस सीट को बड़ी बढ़त के साथ जीतकर वापस विधानसभा भेजेंगे. इस मौके पर पूर्व मंत्री अमरजीत सिंह समरा और जिला परिषद सदस्य राजिंदर सिंह समेत कई नेता मौजूद थे.
जालंधर छावनी से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे परगट सिंह द्वारा प्रस्तुत अपने रिपोर्ट कार्ड में उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के बहुआयामी विकास पर ध्यान केंद्रित किया है. चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने पर कैबिनेट में शामिल हुए परगट सिंह ने कहा कि चन्नी सरकार के पास जाने के लिए केवल 111 दिन बचे हैं. पीने के पानी, स्ट्रीट लाइट, लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं और युवाओं के लिए खेल संस्कृति बनाने के अलावा मिट्टापुर स्टेडियम का उन्नयन किया गया और 6.82 करोड़ रुपये की लागत से एक एस्टोटर्फ हॉकी मैदान का निर्माण किया गया।
उन्होंने क्षेत्र के लोगों के साथ कार्यों की रिपोर्ट से कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को साझा करते हुए कहा कि शिक्षा के विस्तार के लिए सात सरकारी स्कूलों को उच्च से वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में अपग्रेड किया गया है. निर्वाचन क्षेत्र के दो गांवों में बंद सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को फिर से खोलना भी एक बड़ी उपलब्धि है। कोरोना महामारी के दौरान आम लोगों की दुर्दशा को देखते हुए ग्राम प्रतापपुरा में सब्जी मंडी का निर्माण कराया गया.
निर्वाचन क्षेत्र के उन 11 गांवों को 150 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया, जिन्हें शहरी सुविधाएं प्रदान की गई हैं। इसमें से 77 करोड़ रुपये सीवरेज पर, 36 करोड़ रुपये पेयजल पर, एक करोड़ रुपये स्ट्रीट लाइट पर, 35 से 40 करोड़ रुपये सड़कों और अन्य विकास कार्यों पर खर्च किए गए। उन्होंने शहरी क्षेत्र में किये गये कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि जालंधर छावनी में दमकल की मांग पिछले 40 साल से पूरी की जा रही है.
उन्होंने जालंधर छावनी बोर्ड को दमकल की एक गाड़ी सौंपी. जालंधर छावनी के निवासियों को पहली बार 15 करोड़ रुपये का विशेष अनुदान जारी किया गया। 77 करोड़ रुपये की लागत से अर्बन एस्टेट से जमशेर डेयरी तक गंदे नाले को पूरा करने का प्रोजेक्ट शुरू किया ताकि भूजल प्रदूषित न हो. इसमें 36 करोड़ रुपये की लागत से वॉकिंग ट्रैक और साइकिल ट्रैक का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो क्षेत्र बदल जाएगा।

ये भी पढ़ें