Prabhat Times
पटियाला। (patiala clash updates high alert internet services temporary suspension) पटियाला मे हुई घटना के बाद पंजाब हाई अलर्ट पर है। खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर हुई हिंसा के बाद माहौल बिगड़ने के मद्देनजर शनिवार को पटियाला में इंटरनेट बंद रहेगा। सुबह साढ़े 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट नहीं चलेगा।
उधर, बताया जा रहा है कि  मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। दरअसल, हिंदू संगठनों ने आज पटियाला बंद की कॉल दी है। वह काली माता मंदिर पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
हिंदू तख्त और शिवसेना हिंदुस्तान की अगुवाई में कई हिंदू संगठन काली माता मंदिर में इकट्‌ठा होंगे। इसके बाद उनके रोष मार्च निकालने की भी तैयारी है। पुलिस ने भी काली माता मंदिर के बाहर कड़े सुरक्षा इंतजाम कर दिए हैं।
वहीं इस घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट कर दिया गया। पटियाला में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भी मान सरकार से रिपोर्ट तलब कर ली है। पटियाला में पूरी रात कर्फ्यू रहा। अब इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

CM के दौरे पर शुरू होगी जांच

पटियाला हिंसा के बाद सीएम भगवंत मान ने चीफ सेक्रेटरी अनिरुद्ध तिवारी और डीजीपी वीके भावरा की अगुआई में अफसरों को तलब किया। उन्होंने हिंसा पर कड़ी नाराजगी जताई।
उन्होंने अफसरों को हाई लेवल इन्क्वायरी के आदेश दिए। जिसमें इस हिंसा को लेकर बरती गई पुलिस और प्रशासनिक लापरवाही की जांच होगी। जिसके बाद पटियाला के बड़े अफसरों पर गाज गिर सकती है।

मार्च की अगुवाई करने वाले हरीश सिंगला गिरफ्तार

पुलिस ने देर रात शिवसेना (बाल ठाकरे) नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार कर लिया। सिंगला ही इस खालिस्तान विरोधी मार्च की अगुआई कर रहे थे। शिवसेना की तरफ से उन्हें निष्कासित भी किया जा चुका है।
देर शाम काली माता मंदिर में हिंदू संगठनों की मीटिंग बुलाई गई थी। सिंगला वहां पहुंचे तो बहस के बाद उनके साथ मारपीट की गई। उनकी गाड़ी भी तोड़ दी गई। सिंगला के बेटे के साथ भी लोगों ने मारपीट की।

पुलिस को हवाई फायरिंग कर संभालने पड़े हालात

सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत पन्नू के विरोध में कल खालिस्तान विरोधी मार्च निकाला जाना था। जैसे ही मार्च का पता चला तो सिख संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। जिसके बाद शिवसेना और सिख संगठनों के बीच पत्थरबाजी हुई। तलवारें लहराई गई। हालात इतने बिगड़े की एक एसएचओ का हाथ जख्मी हो गया। जिसके बाद वहां पहुंचे एसएसपी नानक सिंह ने हवाई फायरिंग कर दी। देर शाम जिला मजिस्ट्रेट ने रात 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें