नई दिल्ली (ब्यूरो): देश में अबतक कोरोना के कुल मरीज 7447 हो गए हैं, जिनमें से 6565 एक्टिव केस हैं, 643 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं और 239 लोगों की मौत हुई है।

पिछले 24 घंटे में ही 40 लोगों की मौत हुई है और 1035 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। देशवासी इस नई किस्म की बीमारी को लेकर काफी चिंतित हैं।

लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित और किसी भी हाल में इस संक्रमण के शिकार नहीं होना चाहते। किसी भी बीमारी की चपेट में आने पर सबसे बड़ी समस्या आर्थिक रूप से होती है।

हाल में कई कंपनियों ने कोरोना बीमारी को कवर करने के लिए हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किए हैं। इसी कड़ी में Paytm ने रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर कोविड-19 इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है।

इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें नौकरीपेशा लोगों को सैलरी में होने वाले नुकसान की भरपाई भी की जाएगी। पॉलिसीधारक को क्वारंटाइन और उपचार लागत के दौरान होने वाला खर्च को शामिल किया गया है।

इस प्लान के तहत ग्राहकों को अधिकतम 2 लाख रुपये का कवर मिलता है। वायरस के पॉजिटिव क्लेम पर 100 फीसदी, क्वारंटाइन पर 50 फीसदी बीमा कवर मुहैया करवाया जाएगा।

पेटीएम के अध्यक्ष अमित नैयर ने कहा ‘हमारी COVID-19 बेनेफिट इंश्योरेंस पॉलिसी के साथ, हमारा उद्देश्य सरल स्वास्थ्य बीमा कवरेज प्रदान करना है।

यह प्लान कोरोनवायरस के मरीजों पर होने वाले अधिकांश खर्चों का ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस पॉलिसी को पेटीएम ऐप पर खरीदा जा सकता है।

तीन महीने के बच्चे से लेकर 60 साल के वरिष्ठ नागरिक तक लगभग सभी इस बीमा के लिए पात्र हैं। पॉलिसी की वैधता अवधि एक साल है और क्लेम वेटिंग पीरियड 15 दिन है।