Prabhat Times

जालंधर। (People of Jalandhar West said- ‘MLA will make Sushil Rinku a minister, will not fall in the trap of BJP and AAP’)  विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट के विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने पक्षी विहार, किला मोहल्ला और वाल्मीकि मोहल्ला बस्ती बावा खेल में लगातार रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान वह भाजपा और अन्य विरोधी पार्टियों पर जमकर बरसे।
रिंकू को इन रैलियों में जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। लोग उनके हक में वोट करने के लिए अब 20 फरवरी का इंतजार कर रहे हैं, जब रिंकू के नाम के आगे बटन को दबाएं और कांग्रेस की जीताकर सफल बनाएं। लोग चाहते हैं कि रिंकू दोबारा जीते और फिर पंजाब सरकार में मंत्री बने। ताकि इलाके का विकास अलग ही स्तर पर हो सके। इससे पहले रिंकू ने अलग-अलग एरिया में डोर टू डोर चुनाव प्रचार भी किया।
इन मीटिंगों में विधायक सुशील रिंकू ने लोगों से कहा कि उनको भाजपा व अन्य विरोधी पार्टियों से सुचेत रहने की जरूरत है। भाजपा और आप सिर्फ वोटों की राजनीति करना जानती हैं। वह लोगों को झूठे वादे करके और लारे लगाकर भरमाने की कोशिश कर रहे हैं।
लेकिन वेस्ट हलके की जनता बहुत समझदार है। वह भाजपा और आप की चालों में आकर अपनी वोट नहीं खराब करेंगे। विधायक रिंकू ने कहा कि कांग्रेस ने ही हमेशा पंजाब को बचाया है। अकाली-भाजपा की सरकार ने 10 साल राज किया। इस दौरान उन्होंने पंजाब को 2 लाख करोड़ रुपए के कर्जाई बना दिया। विकास के नाम पर अपनी जेबों को भरा।कांग्रेस सरकार ने आकर खजाने को दोबारा भरने के साथ-साथ कर्ज उतारने को काम किया। अब फिर से समय आ गया है जब पंजाब को आगे बढ़ाने के लिए कांग्रेस को दोबारा लाने की जरूरत है।
रिंकू ने कहा कि वेस्ट हलके के भाजपा प्रत्याशी बताएं कि उन्होंने 10 साल में हलके के लिए क्या किया। एक भी काम वह गिना नहीं पाते हैं। क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं किया है। रिंकू ने कहा कि उन्होंने विधायक बनने के बाद ही ठान लिया था कि वह वेस्ट हलके को अन्य हलकों से बहेतर बनाएंगे।
इस हलके के हर वर्ग के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए काम किया। शिक्षा के लिए काम किया। तभी बूटा मंडी में 30 साल पुरानी मांग को पूरा किया जा सका है। वहां अब शानदार कालेज बना है, जहां 326 लड़के-लड़कियां उच्च शिक्षा हासिल कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों को मॉडर्न बनाने का काम चल रहा है।
श्री गुरु रविदास मंदिर कम्युनिटी हाल और सतगुरु कबीर कम्युनिटी हाल के निर्माण का काम भी चल रहा है। 120 फुट रोड पर बरसाती पानी की निकासी के लिए सीवरेज डलवाया गया है। अब वहां बरसात में पानी नहीं भरता है।
रिंकू ने लोगों से अपील की है कि वह उन्हें दोबारा वोट दें। ताकि वह हलके की सेवा का काम जारी रख सकें। विकास के काम में कोई रुकावट न आए। इसलिए उन्हें फिर से एक मौका दें। लोगों ने भी विश्वास दिलाया कि वह उनके साथ हैं। उ्नहें ही वोट दिया जाएगा।
इस मौके पर सीनियर कांग्रेसी नेता सुरिंदर चौधरी, पार्षद लखबीर बाजवा, पार्षद राजीव ओंकार टिक्का, राहुल बाजवा और हरजिंदर सिंह लाडा समेत अन्य कांग्रेसी नेता रैलियों में उनके साथ रहे।

ये भी पढ़ें