Prabhat Times
हैदराबाद। तेलंगाना ने एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक पालतू मुर्गा ने अपने ही मालिक की जान ले ली है. घटना के बाद पुलिस  एक्शन में आई और आरोपी मुर्गा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब मुर्गा की कोर्ट में पेशी की बात कहीं जा रही है. कुछ लोगों ने तो ये भी बताया कि कस्टडी में मुर्गा के खाने-पीने का इंतजाम भी करवाया गया है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आपको बता दें कि ये अनोखे मर्डर का मामला 22 फरवरी का है. इसमें तेलंगाना के जागतियाल जिले में रहने वाले 45 साल के थानगुल्ला सतीश ने अपने मुर्गा को कॉक फाइट में उतारा था.
मुर्गों की इस लड़ाई में उनके पैरों में चाक़ू बांध दिया जाता है. इसके बाद उन्हें लड़ाया जाता है. जो भी अपने सामने वाले मुर्गे को घायल कर देता है वो जीत जाता है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुर्गे की लड़ाई के दौरान ही मुर्गे के पैर में बंधे चाकू से सतीश घायल हो गया. इसके बाद सतीश के शरीर से काफी खून बहने लगा. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.
वहीं आपको बता दें कि तेलंगाना में कॉक फाइट बैन है. इस वजह से लोग चोरी छुपके से ही इस प्रकार के खेलों का आयोजन करते हैं. पुलिस का कहना है कि इस तरह के आयोजन के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी.
इस घटना के बाद पुलिस मुर्गे को गोलापल्ली थाने में ले आई, जहां उसे रखा गया है और पुलिस कर्मी उसकी देखभाल कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए भोजन की भी व्यवस्था की। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने मुर्गे को अपने मालिक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर रखा है, मगर पुलिस ने इसका खंडन किया है।
गोलापल्ली थाने के अधिकारी बी जीवन ने स्पष्ट किया कि मुर्गे को न तो गिरफ्तार किया गया है और न ही हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुर्गे की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है। वहीं पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने इसका आयोजन कराया है उनके खिलाफ भी कार्रवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें