Prabhat Times
नई दिल्ली। पियाजियो इंडिया (Piaggio India) अपने अप्रीलिया (Aprilia) ब्रांड के तहत नया पावरफुल स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस स्कूटर को कंपनी ने अप्रीलिया इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है.
रिपोर्ट के मुताबिक इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा लेकिन उससे पहले कंपनी ने Aprilia SXR 160 की प्री-बुकिंग्स शुरू कर दी हैं.
इस मैक्सी-स्टाइल स्कूटर को 5 हजार रुपये में अप्रीलिया की डीलरशिप या वेबसाइट से बुक किया जा सकता है.इस मैक्सी स्कूटर को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. इसे इटली में डिजाइन किया गया है.
वेबसाइट पर लिस्टिंग से साफ हुआ है कि इसे चार कलर ऑप्शन्स में पेश किया जाएगा, जिनमें ग्लॉसी रेड, मैट ब्लू, ग्लॉसी वाइट और मैट ब्लैक कलर शामिल होगा.इस स्कूटर में 160cc का सिंगल-सिलिंडर, 3-वॉल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलेगा. इसमें ट्विन LED हैडलाइट्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मोबाइल कनेक्टिविटी ऑप्शन जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. बाजार में उपलब्ध कई स्टैंडर्ड स्कूटर्स के मुकाबले यह मैक्सी स्कूटर ज्यादा कम्फर्टेबल होगा.इसमें लंबी और चौड़ी सीट मिलेगी, जो राइडर और पीछे बैठने वाले के लिए काफी आरामदायक होगी. स्कूटर में एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन और एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक भी मिलेगी.
फिलहाल इस स्कूटर की कीमत कितनी होगी इसके बारे में कोई ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.30 लाख रुपये एक्स शोरूम की कीमत पर लाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें