Prabhat Times
कोटाबेटो। फिलीपींस (Philippines) में रविवार सुबह एक बड़ा विमान हादसा (Plane Crash) हुआ है. यहां पर एक सैन्‍य हवाई जहाज क्रैश (Military Plane Crash) होने की जानकारी मिली है. बताया जाता है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्‍त विमान में 85 लोग सवार थे. फिलीपींस के सैन्य प्रमुख सिरिलिटो सोबेजना ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसा दक्षिणी फिलीपींस में हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 लोगों को अब तक सुरक्षित निकाला जा चुका है. इसी बीच लगभग 12.30 बजे खबर आई है कि हादसे में 17 लोगों की मृत्यु हो गई है तथा लगभग 40 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है।
जानकारी के मुताबिक फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक C-130 विमान, जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया. खबर है कि विमान जब सुलू प्रांत में जिलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, उसी समय विमान में आग लग गई. विमान जमीन पर गिरने के बाद आग के गोले में तब्‍दील हो गया.
विमान गिरने की खबर मिलते ही वहां पहुंचे अधिकारियो ने आग बुझाने का काम शुरू किया. अभी तक विमान से 15 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है. ये जानकारी अभी तक नहीं लगी है कि आखिर विमान में हादसा हुआ कैसे. फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है.

ये भी पढ़ें