Prabhat Times

जालंधर। (PM Narinder Modi rally pap jalandhar) पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जालंघर पहुंचे। विशाल चुनावी रैली मे लगभग 2 घण्टे देरी से पहुंचे पी एम मोदी ने कहा कि ‘गुरुओं, पीरों, फकीरों, महान क्रांतिकारियों और जनरलों की धरती पर आना अपने आप में बहुत बड़ा सुख है.
मैं सभी गुरुओं को प्रणाम करते हुए जालंधर की धरती से शक्तिपीठ श्री देवी तालाब की देवी माता त्रिपुरमालिनी को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं. आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की, हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है. मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सर झुकाता हूं.’
उन्होंने कहा, ‘आज मेरी इच्छा थी कि माता रानी जी के चरणों में जाकर नमन करूं, उनका आशीर्वाद लूं, लेकिन यहां के प्रशासन और पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था नहीं कर पाएंगे आप हेलीकॉप्टर से ही चले जाइए. अब ये हाल हैं सरकार के यहां.’ पीएम ने कहा, ‘पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई है जब मैं बीजेपी का एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था.
पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है. बीते वर्षों में आप सभी ने देश के लिए मेरी मेहनत देखी है. हम देश के लिए जो संकल्प लेते हैं, उसे हम प्रकल्प बनाते हैं और प्रकल्प को परिपूर्ण करने के लिए जीवन खपा देते हैं.’
पीएम ने कहा, ‘पंजाब में NDA गठबंधन की सरकार बनेगी अब ये पक्का है. पंजाब में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा. पंजाब के एक-एक व्यक्ति को, मेरे नौजवानों को मैं विश्वास देने आया हूं कि आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहने देंगे.

दिया ‘नवा पंजाब’ का नारा

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती से मेरा बहुत लगाव रहा है. पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है. अब मेरी ये सेवा ‘नवा पंजाब’ के संकल्प के साथ जुड़ गई है. उन्होंने नवा पंजाब का नारा दिया और कहा कि पंजाब में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा. पंजाब के एक-एक व्यक्ति को, मेरे नौजवानों को मैं विश्वास देने आया हूं कि आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहने देंगे.
पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा. नवा पंजाब जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा. उन्होंने कहा कि नवा पंजाब जो कर्ज से मुक्त होगा, अवसरों से युक्त होगा. नवा पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी. नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा.
नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवा पंजाब’ बनेगा. नवा पंजाब- जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा. नवा पंजाब- जो कर्ज़ से मुक्त होगा, अवसरों से युक्त होगा. नवा पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी.’
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देश की सुरक्षा के लिए गंभीर रहकर काम करे. कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि वो कभी पंजाब के लिए काम नहीं कर सकती और जो काम करना भी चाहता है, वो उसके आगे हजार रोड़े खड़े कर देती है. आज कांग्रेस पार्टी की क्या गति है, आज उनकी अपनी ही पार्टी बिखर रही है.
कांग्रेस के लोग अपने नेताओं की सारी पोल पट्टी खोल रहे हैं. आपस में लड़ रहे लोग पंजाब को स्थिर सरकार नहीं दे सकते हैं. अपनी कुर्सी बचाने में जुटे ये लोग पंजाब का विकास नहीं कर सकते हैं. कांग्रेस की सारी सरकारें रिमोट कंट्रोल से दिल्ली से एक परिवार चलाता है. संविधान के आधार पर वो सरकारें नहीं चलतीं.’

मनोरंजन कालिया को लेकर मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने अकाली दल पर हमला बोलते हुए कहा कि कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ। भाजपा का डिप्टी सीएम बनना चाहिए था। मनोरंजन कालिया को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया। मनोरंजन कालिया डिजर्व करते थे. इसकी जगह प्रकाश सिंह बादल ने अपने बेटे को बना दिया। हमने पंजाब के हित को देखते हुए इसे मंजूर किया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नरेंद्र मोदी मजबूत प्रधानमंत्री

रैली में पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसा समय कभी-कभी आता है, जब देश को कोई तगड़ा इंसान मिले। आज नरेंद्र मोदी के तौर पर देश को ऐसा नेता मिला है। उन्होंने कड़े कदम उठाए हैं। कैप्टन ने कहा कि हमारा पहला मकसद सुरक्षा है।
पंजाब के साथ पाकिस्तान बॉर्डर सटा हुआ है। चीन भी उससे गठजोड़ कर रहा है और अफगानिस्तान में भी तालिबान आ गया है। जिसे भी भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में इस देश को मजबूत प्रधानमंत्री के बगैर नहीं संभाला जा सकता।
कैप्टन ने कर्जे का मुद्दा भी उठाया कि जब तक केंद्र और राज्य सरकार मिलकर नहीं चलती, 4 लाख करोड़ के कर्जे में डूबे पंजाब को नहीं उबारा जा सकता। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मेरा भाजपा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के साथ मेरा प्यार है। मुझे कोई एतराज नहीं। जिसे जो कहना है कहता रहे।

ये भी पढ़ें