Prabhat Times
नई दिल्ली। (pnb reduced the interest rate on loans) सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को कर्ज पर लगने वाले ब्याज को 0.05 प्रतिशत घटाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया। पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि रेपो से जुड़ी ब्याज दर (आरएलएलआर) को आठ नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। आरएलएलआर में कमी के साथ आवास, कार, शिक्षा, व्यक्तिगत ऋण सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि बैंक ने पिछली बार 17 सितंबर को अपने रेपो आधारित ब्याज को 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया था।

प्रोसेसिंग फीस माफ़

त्योहारी सीजन के करीब आते ही पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ग्राहकों को आसानी से कर्ज दिलाने के लिए फेस्टिवल बोनैंजा ऑफर की पेशकश की है। इस त्योहारी पेशकश के तहत बैंक अपने सभी प्रमुख रिटेल उत्पादों जैसे ग्रह ऋण, वाहन ऋण, माई प्रोपर्टी लोन, पेंशन व गोल्ड लोन पर सभी तरह के सेवा शुल्क/प्रोसेसिंग फीस एवं डाक्यूमेंटेशन चार्ज को माफ कर रहा है।

होम लोन की ब्याज दर

पंजाब नेशनल बैंक अब गृह ऋण पर 6.8 फीसदी व कार ऋण पर 7.15 फीसदी के आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। बैंक जन सामान्य को 8.95 फीसदी की ब्याज दर पर वैयक्तिक ऋण उपलब्ध कराएगा जो बैंकिंग उद्योग में सबसे कम है। बैंक ने होम लोन पर आकर्षक ब्याज दरों के साथ टॉपअप का भी ऐलान किया है। ग्राहक इन खास ऑफर का लाभ पीएनबी की देश भर में किसी शाखा अथवा डिजिटल चैनलों के माध्यम से 31 दिसम्बर 2021 तक उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें