Prabhat Times 
जालंधर। (Police Caught Auto Full of Gas Cylinder) महानगर जालंधर में गैस का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शहर में चल रहा गैस माफिया लोगों को बेचे जाने वाले गैस सिलैंडरो से गैस चोरी करके आम जनता को रोजाना लाखों का चूना लगाया जा रहा है। आज सुबह भी थाना नम्बर 1 के एस.आई. नरेन्द्र मोहन को सूचना मिली थी कि शिव नगर एरिया में गैस चोरी का ये गंदा खेल चल रहा है। सूचना मिलते ही एस.आई. नरेंद्र मोहन द्वारा इंस्पैक्टर रशमिन्द्र सिंह सिद्धू के निर्देशानुसार शिव नगर ईलाके में रेड की। पुलिस ने मौके से गैस सिलैंडरो से भरी एक गाड़ी जब्त करके गाडी चालक को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि छोटा हाथी में इंडियन ऑयल, एच.पी. के लगभग 40 गैस सिलैंडर हैं। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडरो से लद्दा ये आटो शहर के एक बड़े पार्क के निकट स्थित गैस एजैंसी के लिए काम करता है।
इस संबंधी थाना नम्बर 1 के इंस्पेक्टर रशमिन्द्र सिंह सिद्धू ने गैस सिलेंडरो से लद्दी गाड़ी ज़ब्त करने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंधी फूड एडं सिविल सप्लाई विभाग के डी.एफ.एस.ओ. को लिखित भेजा गया है। डीएफएस.ओ. को लिखित भेज कर कहा गया है कि वे अपनी टीम मौके पर भेज कर चैकिंग करवाए कि ये सिलेंडर वैध है या अवैध? इंस्पैक्टर रशमिन्द्र सिंह सिद्धू ने कहा कि विभागीय रिपोर्ट मिलने पर ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ज्वाईंट टीम भेजी है, कर रही है जांच: डीएफएसओ

उधर, डी.एफ.एस.ओ. नरेन्द्र सिंह ने संपर्क करने पर बताया कि उनके द्वारा एएफएसओ जगमोहन सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की है। टीम थाना नम्बर 1 जाकर जांच करेगी। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसकी लिखित रिपोर्ट देकर बनती कार्रवाई की जाएगी।

काफी समय से चल रहा है गैस का खेल!

अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि ज़ब्त किया गया अलग अलग गैस कंपनियों के सिलेंडरो से लद्दा आटो शहर के भगत सिंह चौक के निकट स्थित एक नामी गैस एजैंसी से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस ने फूड एडं सिविल सप्लाई विभाग को भी तुरंत कार्रवाई के लिए कहा। पता चला है कि शहर के बीचो-बीच एक बड़े पार्क के निकट स्थित गैस एजैंसी संचालकों द्वारा मामला रफा दफा करवाने के लिए भागदौड़ की जा रही है। ये भी चर्चा है कि गैस एजैंसी द्वारा ये खेल काफी समय से चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें