Prabhat Times
जालंधर। (Police Commissioner Jalandhar Dr. Sukhchain Gill) लगभग एक सप्ताह तक कमिश्नरेट जालंधर का कामकाज देखने के पश्चात पुलिस कमिश्नर डाक्टर सुखचैन सिंह गिल एक्शन में आ गए हैं। कमिश्नरेट जांलधर में पहली क्राईम मीटिंग के दौरान सभी एस.एच.ओ. को निर्देश दिए है कि आम जनता की शिकायतें वे थाना स्तर पर ट्रांसपेरैंसी के साथ हल करें। डाक्टर सुखचैन गिल ने भगौड़ी अपराधियों की गिरफ्तारी और अपराध नियंत्रण के लिए जिला स्तरीय टॉस्क फोर्स बनाने के लिए कहा है।
बता दें कि कुछ दिन पहले ही पुलिस कमिश्नर सुखचैन गिल ने जालंधर में बतौर पुलिस कमिश्नर कार्यभार संभाला था। कई दिन तक लगातार दफ्तर और फील्ड में कमिश्नरेट जालंधर की नब्ज़ देखने के पश्चात अब पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन गिल एक्शन मोड में आ गए हैं। डाक्टर सुखचैन गिल ने आज दोपहर कमिश्नरेट के सभी अधिकारियों, एस.एच.ओज़ के साथ बैठक की। बैठक में स्पष्ट तौर पर एस.एच.ओ. को निर्देश दिए गए कि पब्लिक की शिकायते थाना स्तर पर ही हल करें। शिकायतों का निपटारा पारदर्शिता, निष्पक्षता से समयबद्ध किया जाए।
पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने बैठक में निर्देश दिए कि भगौड़े अपराधियों, खासकर ड्रग, घिनौने अपराध में लिप्त अपराधियों पर शिकंजा कसा जाए। विभिन्न केसों में वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया जाए। पुलिस कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि इन मामलों में वे वीकली मीटिंग में रिपोर्ट खुद लेंगे। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शहर में अपराध नियंत्रण और ड्रग तस्करों की खत्म करने के लिए जीरो टालरैंस पॉलिसी पर वर्क किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए की शहरवासियों की सुरक्षा के लिए शहर में पैट्रोलिंग, गश्त इत्यादि बढ़ाई जाए। पैटी क्राईम कंट्रोल करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। पुलिस कमिश्नर ने पी.सी.आर. स्टाफ को 24 घण्टे की पैट्रोलिंग यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं।
पुलिस कमिश्नर ने सभी थानों के एस.एच.ओज़ को निर्देश दिए हैं कि थानों में जमा केस प्रोपर्टी की सूचि तैयार करके कानून मुताबिक उनका निपटारा निर्धारित समयावधि में किया जाए। पुलिस कमिश्नर डा. गिल ने कहा कि थानों में आने वाली आम पब्लिक की शिकायतों को दर्ज किया जाए। उन्होने कहा कि इस मामले में बिल्कुल भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। निर्देश का पालन न करने वालों पर सख्ती कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें