Prabhat Times
जालंधर। महानगर जालंधर से बड़ी खबर सामने आई है। शहर में लूटपाट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को कमिश्नरेट के सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस ने मुठभेड़ के बाद काबू कर लिया। पता चला है कि तीनों लुटेरों ने कुछ दिन पहले जे.पी. नगर में टाईल कारोबारी से हुई लूट का केस ट्रेस कर लिया गया है।
बता दें कि कुछ दिन पहले जे.पी. नगर ईलाके में गौरव टाईल के मालिक से फायर करके लाखों की नकदी लूट कर फरार हो गए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के निर्देशों पर ए.डी.सी.पी. हरप्रीत सिंह बैनीपाल के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पैक्टर हरमिन्द्र सिंह सैनी की टीम ने मामले की जांच शुरू की।
जांच के दौरान सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों का ट्रैप लगाया। पुलिस ने बस्ती बावा खेल के राज नगर ईलाके में रेड की। जहां पर छिपे लुटेरे ने पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया। पुलिस कर्मचारी बाल-बाल बचे और पीछा कर लुटेरों को काबू कर लिया।
इसके पश्चात पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके 3 लुटेरों को काबू किया है। सूत्रों ने बताया कि फिलहाल काबू किए गए तीन सदस्यी लुटेरा गिरोह का सरगना बॉबी है। सूत्रों ने बताया कि लुटेरों ने गौरव टाईल के मालिक के साथ हुई 5 लाख की लूट को अंजाम दिया था।
सूत्रों ने ये भी बताया कि तीनों लुटेरे कम उम्र के हैं। किसी और बडी वारदात में तीनों की संलिप्तता के बारे में जांच के लिए पुलिस द्वारा तीनों का क्रिमिनल रिकार्ड चैक करवाया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने गौरव टाईल के मालिक से लूटा गया अधिकांश कैश भी बरामद कर लिया है।
ये भी पढ़ें