Prabhat Times
चंडीगढ़। (Punjab Police Solves Murder Case of Kabaddi Player Sandeep nangal ambia) इंटरनैशनल कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल अंबिया हत्याकांड जालंधर देहात पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जांच मे बड़ा खुलासा हुआ है कि संदीप नंगल अंबिया हत्याकांड की साजिश कनाडा में बैठे ‘सथ टी.वी.’ और रेडियो शो के प्रोड्यूसर ने रची थी।
बता दें कि 14 मार्च को दिन दिहाड़े गांव मल्लियां में संदीप सिंह उर्फ संदीप नंगल अंबिया की दिन दिहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी।
गिरफ्तार आरोपियों में फतेह सिंह उर्फ युवराज वासी संगरूर, कौशल चौधरी वासी नाहरपुर रूपा, गुरूग्राम, अमित डागर वासी महेशपुर पलवन, हरियाणा, सिमरनजीत सिंह उर्फ जुझार सिंह उर्फ गैंगस्टर वासी माधौपुर पिलीभीत, यू.पी. को गिरफ्तार किया गया है।vidhanजालंधर देहात के एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पेशेवर अपराधी हैं। सभी के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास के केस दर्ज हैं।
जांच के दौरान पुलिस ने संदीप नंगल अंबिया की हत्या की साजिश मे संलिप्त कनाडा के ब्रह्मपटन शहर के मशहूर ‘सथ टी.वी और रेडियो शो’ के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर सनावर ढिल्लों वासी ब्रह्मपटन, कनाडा, सुखविन्द्र सिंह उर्फ सुखा धुनीके उर्फ सुख सिंह वासी धूनीके, मोगा तथा जगजीत सिंह  उर्फ गांधी वासी ढेहलों, लुधियाना ने रची थी। जगजीत सिंह उर्फ गांधी मौजूदा समय में मलेशिया में है।
डीजीपी वी.के. भांवरा के मुताबिक हत्याकांड की जांच के दौरान फतेह सिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि सनावर ढिल्लों ने ओंटैरियों, कनाडा में नैशनल कबड्डी फैडरेशन आफ ओंटैरिया का गठन किया था।
वे सभी को फैडरेशन का सदस्य बनने के लिए कह रहा था। जबकि ज्यादातर कबड्डी प्लेयर संदीप सिंह नंगल अंबिया द्वारा चलाई जाती ‘मेजर लीग कबड्डी’ के साथ जुड़े हुए थे। फतेह के मुताबिक सनावर ढिल्लों की फैडरेशन नहीं चल सकी।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह के मुताबिक फतेह सिंह ने पूछताछ में बताया कि सनावर ढिल्लों के कहने पर उसने अपने साथी अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुख धुनीके ने संदीप की हत्या के लिए शूटर को तैयार किया।
एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि सुख धुनिके के निर्देश पर सिमरनजीत उर्फ ​​जुझार ने अमृतसर के प्रीतम एन्क्लेव में अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर पर शूटरों को ठिकाना मुहैया कराया था।
पुलिस ने स्वर्ण के घर से 18 जिंदा कारतूस और 12 बोर की राइफल बरामद की है। स्वर्ण सिंह को भी इस मामले में नामजद किया गया है। एस.एस.पी. ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें