Prabhat Times
मुंबई। पोर्न मूवी शूट (Porn Case) करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) को लेकर एक आरोपी ने बड़ा खुलासा किया है. मामले में एक वांटेड आरोपी का दावा है कि राज कुंद्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) को कथित तौर पर 25 लाख रुपये बतौर रिश्‍वत दिए थे.
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पोर्न मूवी केस में अरविंद श्रीवास्‍तव उर्फ यश ठाकुर भी आरोपी है. उसने ईमेल के जरिये मार्च में एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (ACB) को इसकी शिकायत की थी. उस वक्‍त एसीबी ने इस शिकायत को मुंबई पुलिस कमिश्‍नर के ऑफिस में अप्रैल में भेजी थी. हालांकि शहर के पुलिस अफसर इस पर कुछ भी नहीं बोल रहे. बुधवार को क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा के अंधेरी स्थित ऑफिस में भी छापेमारी की थी.
अरविंद श्रीवास्‍तव की फ्लिज मूवीज नामक फर्म थी. यह पहले न्‍यूफ्लिक्‍स के नाम से थी. यह अमेरिका आधारित फर्म है. इसी फर्म की ओर से मार्च में शिकायत की गई थी. मार्च में पुलिस ने मामले में फर्म को नामजद किया था और इसके मालिक अरविंद श्रीवास्‍तव के दो बैंक अकाउंट को सीज किया था. इन अकाउंट में 4.5 करोड़ रुपये थे. ईमेल में न्‍यूफ्लिक्‍स ने दावा किया है कि पुलिस के एक खबरी ने फर्म से 25 लाख रुपये की भी मांग की थी.

70 वीडियो लगे जांच टीम के हाथ

राज कुंद्रा पोर्न मूवी केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि उसके हाथ आरोपी उमेश कामत की ओर से बनाए गए करीब 70 वीडियो लगे हैं. जानकारी दी गई है कि यह सभी वीडियो कामत ने अलग-अलग प्रोडक्‍शन हाउस की मदद से बनाए थे.
वहीं सूत्रों ने यह भी बताया है कि हॉटशॉट ऐप पर अपलोड किए गए 20 मिनट से 30 मिनट तक के कुल 90 वीडियो भी क्राइम ब्रांच के हाथ लगे हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच की पूछताछ के दौरान राज कुंद्रा को ये वीडियो दिखाए गए जो उमेश कामत ने ब्रिटेन की प्रोडक्शन कंपनी केनरिन को भेजे थे. क्राइम ब्रांच का कहना है कि पूछताछ के दौरान राज कुंद्रा लगातार दावा कर रहे हैं कि वह पोर्न वीडियोज नहीं बनाते थे बल्कि अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाले इरॉटिक वीडियोज की तरह ही वीडियोज बनाते थे.

हैरोईन से करवाते थे कांट्रैक्ट

राज को लेकर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं. खुलासा हुआ है कि पोर्नोग्राफी के लिए हैरोईन से कांट्रैक्ट साईन करवाया जाता था। पोर्नोग्राफी रैकेट गैंग की कॉन्ट्रैक्ट कॉपी लगी है जिसके आधार पर स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस को साइन किया जाता था. कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, कोई भी बोल्ड, इंटीमेट और न्यूड सीन्स से पहले महिला की सहमति जरूरी है. ऐसे कॉन्ट्रैक्ट करने से पहले महिला को साइन करने होते हैं. कॉन्ट्रैक्ट में लिखा है, ”मैं खुश हूं कि आपने मुझे बतौर आर्टिस्ट अपनी नई वेब सीरीज (नाम….) में 10 हजार के पैकेज में कास्ट किया. ये वेब सीरीज फ्लिज (Fliz) मूवीज के बैनर तले बनी है जो  दुनिया के लीडिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए शेड्यूल है. शूटिंग डेट्स जिसपर बात हुई है वो…. हैं. अपनी सहमति से मैं फिल्म में इंटीमेट, एरोटिक, बोल्ड सीन्स जिसमें लिप लॉक, स्मूच सीन्स, टॉपलेस या न्यूड सीन्स करने की घोषणा करती हूं.”
”मैं अपनी इच्छा के साथ इन सीन्स को करने के लिए तैयार हूं. मुझपर प्रोडक्शन हाउस की तरफ से किसी भी तरह की जोर जबरदस्ती, दवाब नहीं डाला गया है. मैं घोषणा करती हूं कि मुझे इसमें कोई आपत्ति नहीं है अगर प्रोडक्शन हाउस मेरे एरोटिक, बोल्ड, टॉपलेस, न्यूड सीन्स को फिल्म में इस्तेमाल करे या किसी बेवसाइडट, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर चलाए. मैं इसके खिलाफ किसी आरोप का दावा पेश नहीं करूंगी.”
हैरानी की बात ये है कि कॉन्ट्रैक्ट में फिल्म कंपनी का नाम नहीं है, ना ही रजिस्ट्रेशन नंबर है. कॉन्ट्रैक्ट में वेब सीरीज का नाम और रिलीज डेट भी नहीं दी गई है. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि इसी तरीके से इंडस्ट्री की महिलाओं को टारगेट किया जाता है और उनसे कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया जाता है.

ये भी पढ़ें