Prabhat Times

चंडीगढ़। (Post-mortem of Sidhu Moosewala SC said petition of gangster Lawrence Bishnoi) शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाल के पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि उनके सिर में भी गोली मारी गई थी। इसके साथ ही सिद्धू मूसेवाल के शरीर पर गोलियों के एंट्री और एग्जि़ट के 24 निशान मिले हैं। सिद्धू मूसेवाल की पार्थिव देह का अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर 12 बजे उनके पैतृक गांव में किया जाएगा।
उधर, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस ने NIA कोर्ट में पिटीशन दायर की है। पिटीशन में उसने कहा है कि अगर पंजाब पुलिस मेरा प्रोडक्शन वारंट मांगती है तो एनकाउंटर हो सकता है। इसलिए मेरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।
पुलिस को अगर पूछताछ करनी है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करे। इसके लिए कस्टडी की जरूरत नहीं है। कोर्ट ने इस पिटीशन को सुनने से इनकार कर दिया है। कहा- लॉ एंड ऑर्डर राज्य पुलिस का विषय है।
वहीं, इस मामले में पंजाब पुलिस उत्तराखंड पहुंची। यहां उत्तराखंड STF के साथ 6 लोगों को हिरासत में लिया। इनमें एक आरोपी लॉरेंस गैंग का संदिग्ध शार्प शूटर बताया जा रहा है।
इसे हिमाचल से उत्तराखंड में घुसते वक्त एक कार रोककर हिरासत में लिया गया। पंजाब पुलिस इनकी शिनाख्त कर रही है।

मूसेवाला का संस्कार कल

उधर मानसा सिविल अस्पताल में सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम तकरीबन 2 घंटे चला। 5 डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने उनका पोस्टमार्टम किया। इस मेडिकल बोर्ड में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी शामिल रहे।
शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला के शरीर पर गोलियों के एंट्री-एग्जिट समेत 24 निशान मिले।
मानसा जिला प्रशासन और सिद्धू मूसेवाला के परिवार से जुड़े सूत्रों के अनुसार, मूसेवाला की बॉडी मंगलवार सुबह 10 बजे उनके गांव ले जाई जाएगी। उनका संस्कार मूसेवाला गांव में ही किया जाएगा।

तिहाड़ जेल में रची गई साजिश

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस यही बंद है। उसने कनाडा बैठे गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर इस साजिश को अंजाम दिया।
इसमें पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख का मैनेजर भी शामिल बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से जेल में गैंगस्टर लॉरेंस, काला जठेड़ी समेत कुछ गैंगस्टर्स से पूछताछ भी की है।
पुलिस ने अब मोगा से ऑल्टो कार बरामद की है। यह वही कार है, जिसे मूसेवाला की हत्या के बाद हमलावरों ने छीना था। यह कार हरियाणा से छीनी गई थी।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें